Jammu-Kashmir: 'धोखा देने वालों को कश्मीर में जीतने मत देना...', पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने वोटरों को किया आगाह
Advertisement

Jammu-Kashmir: 'धोखा देने वालों को कश्मीर में जीतने मत देना...', पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने वोटरों को किया आगाह

Omar Abdullah :  जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir)  के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah )ने आज ( 18 मार्च ) कुलगाम जिले के देवसर इलाके में पार्टी के कर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनावी कम्पैन का बिगुल बजा दिया है.

Jammu-Kashmir

Jammu and Kashmir : लोकसभा चुनाव के लिए पूरे देश में चुनावी बिगुल बज चुका है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव होने को हैं. वहीं कुछ क्षेत्रीय पार्टियां काफी समय से लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने की मांग करती आ रही हैं. इसी में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है.

 

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद यह सब से बड़ा चुनाव हो रहा हैं. यह एक मोका हैं की हम अपनी आवाज न सिर्फ दिल्ली में बल्कि पूरी दुनिया में बुलंद करें. साथ ही सब को यह बता दें, की 5 अगस्त 2019 को किस तरह से हमें धोखा दे दिया गया है. उमर ने कहा हमारे साथ नाइंसाफी हुई हैं.
 हम अपना हक हासिल करने के लिए लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं. उसके लिए हम अपने वोट का इस्तमाल उन तकातों के खिलाफ करेंगे, जिन्होंने हमारी पहचान हम से छीन ली हैं. 

 

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम चाहते थे कि दोनों चुनाव एक साथ हो, पर ऐसा नहीं हुआ. इसमें यहां की मौजूदा हुकूमत ने दखल दिया है. वे नहीं चाहते हैं कि इख्तियार लोगों के हाथ में आए. बेताज बादशाह बैठे हुए हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, 30 सितंबर से पहले इन्हें यहां चुनाव कराने होंगे, इसके साथ ही चुनाव आयोग ने भी कहा कि वक्त की सीमा से पहले चुनाव करवाने होंगे

 

इससे पहले भी उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में लोकसभा के साथ चुनाव न कराए जाने पर अपने एक्स हैंडल पर लिखा था कि एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए बहुत कुछ, बेशक चुनाव आयोग कहे कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं, लेकिन वह जम्मू कश्मीर में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने में असमर्थ हैं.

Trending news