भारत विरोधियों को कैसे दें मुंहतोड़ जवाब, NSA अजीत डोभाल ने 'डिजिटल वॉरियर्स' को समझाई पूरी ABCD
Advertisement
trendingNow12490176

भारत विरोधियों को कैसे दें मुंहतोड़ जवाब, NSA अजीत डोभाल ने 'डिजिटल वॉरियर्स' को समझाई पूरी ABCD

Ajit Doval: अजीत डोभाल ने कहा कि गलत तथ्यों के आधार पर सोशल मीडिया पर नैरेटिव तैयार किए जाते हैं. ऐसे नैरेटिव का मकसद देश की छवि खराब करना होता है. देश के सुरक्षाबलों के बारे में फर्जी जानकारी फैलाना होता है. 

भारत विरोधियों को कैसे दें मुंहतोड़ जवाब, NSA अजीत डोभाल ने 'डिजिटल वॉरियर्स' को समझाई पूरी ABCD

Anti India Campaign: सेना को आतंक से निपटने के लिए नए योद्धा मिल रहे हैं तो राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने भी हाइब्रिड आतंक से निपटने का ठोस समाधान दे दिया है. अजीत डोभाल ने सोशल मीडिया के जरिए चल रही एंटी इंडिया साजिशों पर अपनी फिक्र जाहिर की है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सोशल मीडिया के इसी खतरे पर  चिंता जाहिर की. एक प्रेस कांफ्रेंस में अजीत डोभाल ने कहा कि गलत तथ्यों के आधार पर सोशल मीडिया पर नैरेटिव तैयार किए जाते हैं. ऐसे नैरेटिव का मकसद देश की छवि खराब करना होता है. देश के सुरक्षाबलों के बारे में फर्जी जानकारी फैलाना होता है. सोशल मीडिया के जरिए लोगों के अंदर देश के समाज और सिस्टम के प्रति नफरत फैलाने का भी काम किया जाता है.

NSA ने लोगों से की ये अपील

सोशल मीडिया पर ऐसी देश विरोधी साजिशों का सामना करने के लिए अजीत डोभाल ने देश के आम जन से अपील की और बताया किस तरह देशभक्त सोशल मीडिया की ऐसी साजिशों को नाकाम कर सकते हैं. अगर आप भी NSA अजीत डोभाल के डिजिटल एजेंट बनना चाहते हैं और किस तरह आप देश विरोधी अभियानों को सोशल मीडिया पर जवाब दे सकते हैं, चलिए जानते हैं.

महिलाओं के लिए भारत सुरक्षित नहीं है. भारत में हर जगह गंदगी फैली रहती है. कश्मीर में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं. अगर आप सोशल मीडिया पर हैं तो ऐसे कई हैशटैग ऐसी सैकड़ों हजारों पोस्ट आपने देखी होंगी. इन पोस्ट और हैशटैग्स के तार जब आप जोड़ेंगे तो आपको नजर आएगा एंटी इंडिया नैरेटिव.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया के जरिए भारत विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने की इसी साजिश को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एक्सपोज़ किया और साफ कहा अब हर भारतीय को बनना होगा डिजिटल वॉरियर.

डोभाल अपने डिजिटल सीक्रेट एजेंट्स को सीधा मैसेज दे रहे हैं कि अगर आपके सामने कोई ऐसी पोस्ट, कोई ऐसा हैशटैग आए, जिसमें फर्जी जानकारी, वीडियो या फोटो के साथ भारत को बदनाम करने की कोशिश की जाए तो ठोस जानकारी और सबूतों के साथ उस फोटो या हैशटैग पर जवाब दें.

प्रोपेगेंडा फैलाने वालों को दें करारा जवाब

डिजिटल एजेंट्स या राष्ट्रभक्तों का काम यहीं खत्म नहीं हो जाता. NSA अजीत डोभाल ने साफ-साफ कहा कि इस किस्म के एंटी इंडिया नैरेटिव का टारगेट देश की महत्वपूर्ण संस्थाएं होती हैं जैसे भारतीय सेना.

सेना की एक ऐसी संस्था है, जिसपर हर भारतीय को गर्व है. हर भारतीय देश के वीर जवानों का सम्मान करता है. अगर सेना को झूठे तथ्यों और वीडियो से बदनाम किया जाए तो इसका इलाज भी इंडिया के 007 बताते हैं.

डोभाल सर की इस छोटी सी क्लास ने आसान शब्दों में समझा दिया. सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ चल रही साजिशों को एक एक भारतीय कैसे रोक सकता है. अगर आप इस खतरे को भांप चुके हैं तो लॉग इन कीजिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर और बन जाइए अजीत डोभाल के सीक्रेट डिजिटल एजेंट.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news