Nitin Gadkari: घुमक्कड़ों की आएगी मौज, दिल्ली से 2-12 घंटे की रेंज में होंगे 12 शहर, नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान
Advertisement

Nitin Gadkari: घुमक्कड़ों की आएगी मौज, दिल्ली से 2-12 घंटे की रेंज में होंगे 12 शहर, नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान

Weekend Destinations: दिल्ली से हरिद्वार या  देहरादून जाने में अभी 5 घंटे का समय लगता है. आने वाले समय में यह घटकर 2 घंटे रह जाएगा. दिल्ली से अमृतसर का सफर अभी 8 घंटे में पूरा होता है, जो 4 घंटे का होने वाला है. दिल्ली से कटरा अभी 11 घंटे में पहुंचते हैं. गडकरी के प्लान से सिर्फ 6 घंटे में कटरा पहुंच जाएंगे. दिल्ली से इंदौर का सफर 17 घंटे का है, जो अगले साल तक 8 घंटे का रह जाएगा. 

Nitin Gadkari: घुमक्कड़ों की आएगी मौज, दिल्ली से 2-12 घंटे की रेंज में होंगे 12 शहर, नितिन गडकरी ने किया ये ऐलान

Expressways in India: घूमने वालों के जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि NHAI कई बड़ी परियोजनाओं पर काम कर रहा है. कई ऐसे हैं, जो बस पूरे होने वाले हैं. अब वो दिन ज्यादा दूर नहीं, जब कई बड़े शहरों के सफर में लगने वाला ट्रैवल टाइम बेहद कम रह जाएगा. इससे न सिर्फ ईंधन की बचत होगी बल्कि प्रदूषण भी घटेगा. 

अगले साल तक इन शहरों के सफर का घटेगा ट्रैवल टाइम

दिल्ली-हरिद्वार
दिल्ली देहरादून
दिल्ली-अमृतसर
दिल्ली-कटरा
दिल्ली-श्रीनगर
दिल्ली-इंदौर
दिल्ली-उज्जैन
दिल्ली-चंडीगढ़
दिल्ली-मुंबई
दिल्ली-मेरठ
दिल्ली-जयपुर
दिल्ली-कोटा
दिल्ली-वडोदरा
दिल्ली-अहमदाबाद

अभी कितना टाइम लगता है और कितना कम होगा?

दिल्ली से हरिद्वार या  देहरादून जाने में अभी 5 घंटे का समय लगता है. आने वाले समय में यह घटकर 2 घंटे रह जाएगा. दिल्ली से अमृतसर का सफर अभी 8 घंटे में पूरा होता है, जो 4 घंटे का होने वाला है. दिल्ली से कटरा अभी 11 घंटे में पहुंचते हैं. गडकरी के प्लान से सिर्फ 6 घंटे में कटरा पहुंच जाएंगे. दिल्ली से इंदौर का सफर 17 घंटे का है, जो अगले साल तक 8 घंटे का रह जाएगा. दिल्ली से जयपुर अभी यात्री 5 घंटे में पहुंचते हैं. लेकिन जल्द ही सफर 2 घंटे का रह जाएगा. दिल्ली से वडोदरा यात्री जल्द ही 10 घंटे, दिल्ली से कोटा 5 घंटे, दिल्ली से उज्जैन 7 घंटे, दिल्ली से मुंबई 12 घंटे और दिल्ली से श्रीनगर 8 घंटे में पहुंच जाएंगे.

गुरुवार को नितिन गडकरी ने शहरी विस्तार सड़क परियोजना (यूईआर-2) का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि करीब 60 फीसदी काम पूरा हो चुका है. कई हिस्से 90 फीसदी तक पूरे हो चुके हैं. यूईआर-2 दिल्ली के अलीपुर से शुरू होगी. यह दिल्ली चंडीगढ़ हाइवे, मुंडका, बक्करवाला, नजफगढ़, द्वारका से होते हुए दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस पर खत्म होगा. कहा जा रहा है कि इससे यात्रियों को जाम से छुटकारा मिलेगा. इसका मतलब है कि परियोजना के पूरा होने के बाद दूसरे राज्यों से आने वालों को दिल्ली में आना नहीं पड़ेगा. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news