भारत के दबाव के आगे झुका Taliban, गुरुद्वारा Tahla Sahib में वापस लगवाया निशान साहिब
Advertisement
trendingNow1959619

भारत के दबाव के आगे झुका Taliban, गुरुद्वारा Tahla Sahib में वापस लगवाया निशान साहिब

'Nishan Sahib restored at Gurudwara Tahla Sahib in Afghanistan. भारत की नाराजगी के बाद तालिबान (Taliban) पर पड़े अंतर्राष्ट्रीय दबाव के बाद आतंकी संगठन ने गुरुद्वार थाला साहिब से उतरवाया गया निशान साहिब वहां वापस स्थापित करा दिया है. 

फोटो साभार: (Twitter)

नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) में थाला साहिब गुरुद्वारे (Gurudwara Tahla Sahib) में निशान साहिब को हटाने के मामले में तालिबान (Taliban) अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे झुक गया है. अब इस संगठन ने थाला साहिब गुरुद्वारे में पूरे सम्मान के साथ निशान साहिब को दोबारा लगवा दिया गया है. गुरुद्वार से निशान साहिब हटाने पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई थी.

  1. तालिबान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव काम आया
  2. गुरुद्वारे में वापस लगाया गया निशान साहिब
  3. तालिबान लड़ाकों ने शुक्रवार का हटवाया था

यूं झुका तालिबान

अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी है. कल बीते शुक्रवार को तालिबानी आतंकियों ने पख्तिया प्रांत के गुरुद्वारे से निशान साहिब को हटा दिया था. इसके बाद भारत सरकार ने इस मसले पर कड़ी आपत्ति जताई थी. बताया जा रहा है कि भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद कुछ तालिबान नेता अपने लड़ाकों के साथ वहां पहुंचे. इसके बाद उन्होंने निशान साहिब को वापस वहां रख दिया. 

VIDEO

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: काबुल तक पहुंची Afghanistan की लड़ाई, समझिए कट्टर तालिबानी मानसिका का विश्लेषण

गुरुद्वारे के केयर टेकर ने की पुष्टि

इस बीच गुरुद्वारे के केयर टेकर ने बताया कि तालिबान के कुछ लोग वहां आए उन्होंने इस संदर्भ में बातचीत करते हुए निशान साहिब को फिर से लगाने के लिए कहा. उन्होंने बताया कि आगे से इस तरह की कोई दिक्कत न हो इसलिए वो लोग अपना फोन नंबर भी देकर गए हैं. 

जंग के मैदान में बदला अफगानिस्तान

दरअसल अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से ही अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे की कोशिशें तेज हो गई हैं. यहां के कई शहरों में लगातार हिंसा देखने को मिल रही है. तालिबान व अफगान सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई जारी है. ऐसे हालातों के बीच भारत ने अफगानिस्तान की नाजुक स्थिति पर चिंता व्यक्त जताई है.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news