ISIS Module Busted: ठाणे के पास का वो गांव जिसे ISIS आतंकी ने 'आजाद' घोषित कर रखा था, अब NIA ने दबोचा
Advertisement

ISIS Module Busted: ठाणे के पास का वो गांव जिसे ISIS आतंकी ने 'आजाद' घोषित कर रखा था, अब NIA ने दबोचा

ISIS In India: एनआईए ने ISIS के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी करके 15 आतंकियों की गिरफ्तार कर लिया है. इन आतंकियों ने थाणे के पडघा गांव को आजाद घोषित कर दिया था. ये लोग भारत सरकार के खिलाफ जंग छेड़ने की तैयारी में थे.

ISIS Module Busted: ठाणे के पास का वो गांव जिसे ISIS आतंकी ने 'आजाद' घोषित कर रखा था, अब NIA ने दबोचा

NIA Action On ISIS: भारत की जमीन पर जिहाद, खिलाफत और आईएसआईएस की झंडा बरदारी करने वाले 15 आतंकियों को NIA ने दबोच लिया है. आंखों में अल शाम का सपना लिए लोगों के नापाक मंसूबे को फेल कर दिया. गुस्ताखी तो देखिए इन आतंकियों ने थाणे के पडघा गांव में अपना बेस बनाया और फिर उसे खुद आजाद भी घोषित कर दिया था. वो उस गांव को अल शाम, लैंड और शाम और The Levant कहने लगे. एनआईए की टीम ने ISIS के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक और महाराष्ट्र में करीब 44 लोकेशन पर छापेमारी की और 15 लोगों को गिरफ्तार किया.

हथियार, पैसा और हमास के झंडे बरामद

NIA ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1 पिस्तौल, 2 एयर गन, 8 तलवार, दो लैपटॉप, 6 हार्ड डिस्क, 3 सीडी, 38 मोबाइल फोन, 10 किताबें, 68 लाख कैश और 51 हमास के झंडे बरामद किए हैं. इस मामले में जो 15 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. इनका सरगना साकिब अब्दुल हमीद नचान उर्फ रवीश उर्फ साकिब उर्फ खालिद है.

क्या है आतंकियों का मकसद?

एनआईए ने बताया कि पकड़े गए 15 आतंकी आईएसआईएस के महाराष्ट्र मॉड्यूल के मेबर हैं. वे पडघा-बोराविली से ऑपरेट कर रहे थे. ये आतंकी अपने विदेशी आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहे थे. वे भारत में आतंक और आईएसआईएस की एक्टिविटीज को बढ़ावा दे रहे थे. ये लोग आईईडी भी बना रहे थे. इनका मकसद जिहाद, खिलाफत, आईएसआईएस के रास्ते पर चलते हुए देश की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था. वे भारत सरकार के खिलाफ एक युद्ध छेड़ने पर काम कर रहे थे.

पकड़े गए आतंकियों की पूरी लिस्ट

उसके साथी हसीब जुबैर मुल्ला, कासिफ अब्दुल सत्तार, सैफ अतीक नचान, रेहान अश्फाक, सागफ सफीक दीवाकर, फिरोज दस्तगैर कुवारी, आदिल इल्यास खोट, मुसैब हसीब मुल्ला, राफिल अब्दुल लतीफ नचान, याहया रवीश खोट, राजील अब्दुल लतीफ नचान, फरहान अंसार, मुकशील मकबूल नचान और मुंजीर अबूबकर हैं. सभी गिरफ्तार आतंकी महाराष्ट्र के ठाणे के रहने वाले हैं.

किस आतंकी के पास क्या मिला?

एजेंसी ने आदिल खोट के पास से हमास के झंडे बरामद किए. वहीं, फिरोज दस्तगीर, राजील नचान, जीशान एजाज मुल्ला और मुकशील मकबूल के पास से हथियार बरामद किए. इसके अलावा सैफ अतीक नचान, रेहान अश्फाक और आतीफ नासिर के पास से 68 लाख कैश बरामद किया गया.

एंजेसी को कहां से मिली लीड?

बता दें कि एजेंसी ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तरफ से 6 नवंबर को दर्ज किए गए इस केस को अपने पास जांच के लिए लिया था. इस मामले में स्पेशल सेल पुणे से फरार तीन इनामी आतंकी शहनवाज आलम, मोहम्मद रिजवान अशरफ और मोहम्मद अरशद वारसी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

Trending news