Nepal Plane Crash: 2 बेटियों के बाद हुआ बेटा तो पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया शख्स, प्लेन क्रैश में चली गई जान
Advertisement

Nepal Plane Crash: 2 बेटियों के बाद हुआ बेटा तो पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया शख्स, प्लेन क्रैश में चली गई जान

Pashupatinath Temple: नेपाल विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों में सोनू जायसवाल नाम का भी एक शख्स था, जो हाल ही में पुत्र प्राप्ति की मन्नत पूरी होने के बाद काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया था.

Nepal Plane Crash: 2 बेटियों के बाद हुआ बेटा तो पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया शख्स, प्लेन क्रैश में चली गई जान

Indian killed in Nepal Plane Crash: पड़ोसी देश नेपाल में रविवार को दर्दनाक हादसा हुआ और लैंडिंग से सिर्फ 10 सेकेंड पहले ही प्लैन क्रैश हो गया. हादसे में विमान में सवार सभी 72 लोगों की मौत हो गई. विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों में सोनू जायसवाल नाम का भी एक शख्स था, जो हाल ही में पुत्र प्राप्ति की मन्नत पूरी होने के बाद काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गया था. परिवार के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों में सोनू के तीन अन्य दोस्त अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22) और अनिल कुमार राजभर (27) भी शामिल हैं.

2 बेटियों के बाद हुआ बेटा

सोनू के रिश्तेदार और चक जैनब गांव के प्रधान विजय जायसवाल ने बताया कि 35 साल के सोनू जायसवाल की पहले से दो बेटियां थीं और उसने भगवान पशुपतिनाथ से मन्नत मांगी थी कि अगर बेटा होता तो मंदिर जाएगा. छह महीने पहले ही सोनू को बेटा हुआ, जिसके बाद वह अपनी मन्नत पूरा करने के लिए अपने तीन दोस्तों के साथ 10 जनवरी को नेपाल गया था. सोनू का एकमात्र मकसद भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करना था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

ATC से टूट गया था विमान का संपर्क

बता दें रविवार सुबह 10.50 बजे पर ATC से विमान का संपर्क टूट गया था. ये यति एयरलाइंस का विमान ATR-72 था, जो काठमांडू से पोखरा एयरपोर्ट की ओर जा रहा था। काठमांडू से पोखरा एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए इस विमान में 68 यात्री थे, जबकि 4 क्रू मेंबर थे. ये प्लेन दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया. इस प्लेन में 5 भारतीय नागरिक भी सवार थे.

इंजन में अचानक आई खराब के कारण हुआ हादसा?

अब तक की जानकारी के मुताबिक, विमान के इंजन में अचानक खराबी आ गई थी, जिसके बाद लैंडिंग से पहले ही विमान में आग लग गई. क्रैश की साइट एक नदी के पास बताई जा रही है. बताया ये भी गया है कि शायद प्लेन पहाड़ी से टकरा गया हो. खास बात ये भी है कि विमान के पायलट ने पहले पूर्व के तरफ से लैंडिंग की परमिशन मांगी थी और परमिशन मिली भी थी, लेकिन थोड़ी देर में पायलट ने पश्चिम दिशा की तरफ से लैंडिंग की परमिशन मांगी और दुबारा भी परमिशन मिल गई थी.

हादसे के बाद नेपाल के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने प्रेस रिलीज जारी की. प्रेस रिलीज के मुताबिक 10:32 मिनट पर यति एयरलाइन के इस विमान ने उड़ान भरी. उड़ान भरते वक्त प्लेन में 72 लोग सवार थे, जिसमें 4 क्रू मेंबर भी शामिल थे.  प्लेन ने 10 बजकर 50 मिनट पर पोखरा टावर से संपर्क किया और ठीक इसी के बाद प्लेन क्रैश हो गया.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news