UP News: प्यार में शबाना ने अपनाया हिंदू धर्म, रजनी बनकर लिए सात फेरे; बताया-कैसे मुकम्मल हुआ इश्क?
Advertisement
trendingNow11763303

UP News: प्यार में शबाना ने अपनाया हिंदू धर्म, रजनी बनकर लिए सात फेरे; बताया-कैसे मुकम्मल हुआ इश्क?

Uttar Pardesh News: उत्तर प्रदेश के महोबा में प्रेम प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें मुस्लिम धर्म छोड़कर लड़की ने हिंदू धर्म अपना लिया और अपने  प्रेमी से शादी भी की. दोनों ने हंसी-खुशी मंदिर में जाकर सात फेरे लिए और जनम-जनम के लिए एक-दूजे के हो गए. जानिए क्या है पूरा मामला?

फाइल फोटो

Muslim Girl Married Hindu Boy: उत्तर प्रदेश के महोबा से एक अनोखी प्रेम कहानी निकलकर सामने आई है, जहां पर शबाना नाम की एक लड़की ने अपने प्यार से शादी के लिए हिंदू धर्म अपना लिया. हिंदू बनने के बाद शबाना का नाम रजनी रखा गया. इसके बाद रजनी ने मंदिर में सात फेरे लेकर अपने प्रेमी संग विवाह किया. खबरों की मानें तो रजनी और उसके प्रेमी में पिछले 4 सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था.

रजनी के पति का नाम बबलू है जो प्रयागराज में एक ईंट-भट्टे में काम करता था. जिस ईंट-भट्टे पर बबलू काम करता था, उसी पर रोड पर शबाना अपने भाई और भाभी के साथ काम करती थी. इस दौरान दोनों का मिलना-जुलना बढ़ता गया और यह मेल-मिलाप बढ़ते हुए प्यार में बदल गया. 6 महीने पहले ही शबाना और बबलू के रिश्ते की खबर उनके घर वालों को लगी थी. शबाना के घर वालों को जब इस बात की भनक लगी कि उनकी बेटी एक हिंदू लड़के से प्यार करती है तो उसके घर वालों ने शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया था लेकिन शबाना अपने प्यार पर अडिग रही और साफ तौर पर किसी दूसरे लड़के से शादी के लिए मना कर दिया.

हालांकि, बबलू के घर वाले शादी से राजी थे और उन्होंने अपने बेटे को आशीर्वाद दिया. बबलू से शादी करने के लिए शबाना महोबा से भागकर कौशांबी आ गई जहां पर दोनों सज-धज कर मंदिर में पहुंचे. इस दौरान बबलू के घर वाले भी वहां मौजूद थे. बबलू के घर वालों ने नए शादीशुदा जोड़े को आशीर्वाद दिया. 

शबाना ने बताया कि दोनों एक दूसरे से 4 साल से प्यार करते हैं और उसने अपनी मर्जी से यह शादी की है. स्थानीय थानेदार ने इस बात की पुष्टि की कि इस मामले में कोई भी कानूनी पेंच नहीं है. इसके अलावा दोनों बालिग है. इसी वजह से दोनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.

Trending news