Adani meets Pawar: गौतम अडानी ने मुंबई में की शरद पवार से मुलाकात, NCP प्रमुख ने हिंडनबर्ग विवाद पर कही थी ये बात
Advertisement
trendingNow11660774

Adani meets Pawar: गौतम अडानी ने मुंबई में की शरद पवार से मुलाकात, NCP प्रमुख ने हिंडनबर्ग विवाद पर कही थी ये बात

Mumbai News: देश के बड़े कारोबारियों में से एक गौतम अडानी (Gautam Adani) ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की है. ये मीटिंग ऐसे वक्त पर हुई, जब हाल ही में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के मुद्दे पर शरद पवार ने अडानी का समर्थन किया था.

फाइल फोटो

Gautam Adani meets Sharad Pawar: उद्योगपति गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने अब से कुछ देर पहले मुंबई (Mumbai) में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के आवास सिल्वर ओक में उनसे मुलाकात की है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी सामने आ रही है. यह मुलाकात पवार के हालिया बयान के बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडाणी समूह पर लगाए गए आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उच्चतम न्यायालय की समिति जांच के लिए अधिक उपयोगी और प्रभावी होगी. पवार ने अडानी मसले पर JPC की मांग को झटका देते हुए कहा था कि ये निष्पक्ष नहीं होगा क्योंकि 21 में 15 सदस्य सत्ता पक्ष के होंगे.

हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर पवार ने दिया था ये बयान

गौरतलब है कि शरद पवार ने अपने एक इंटरव्यू में हिंडनबर्ग रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा, 'इस शख्स ने पहले भी ऐसे बयान दिए थे और तब भी सदन में कुछ दिन हंगामा हुआ था. लेकिन इस बार जरूरत से ज्यादा तवज्जो इस मुद्दे को दे दी गई है. वैसे भी जो रिपोर्ट आई, उसमें दिए बयान किसने दिए, उसका क्या बैकग्राउंड है. जब वो लोग ऐसे मुद्दे उठाते हैं जिनसे देश में बवाल खड़ा हो, इसका असर तो हमारी अर्थव्यवस्था पर ही पड़ता है. लगता है कि ये सबकुछ किसी को टारगेट करने के लिए किया गया था.'

क्या है हिंडनबर्ग-अडानी मुद्दा?

हिंडनबर्ग ने अरबपति अडाणी से संबंधित कंपनियों में स्टॉक हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. जिसके बाद अडानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयर गिर गए थे. आपको बताते चलें कि कुछ समय पहले अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी. विदेशी संस्था हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर मार्केट में हेरफेर और अकाउंट में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अडानी ग्रुप को बाजार में नुकसान देखना पड़ा था. हालांकि, गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप ने आरोपों को निराधार और भ्रामक बताया था. उन्होंने दावा किया कि इस रिपोर्ट में जनता को गुमराह किया गया.

(इनपुट: PTI)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news