Delhi NCR News: त्योहारी मौसम में आम आदमी को एक और झटका, अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाएं दूध के दाम
Advertisement

Delhi NCR News: त्योहारी मौसम में आम आदमी को एक और झटका, अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाएं दूध के दाम

Mother Dairy Milk Price: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दामों में इजाफा किया है. आपको बता दें कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतों में 2-2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है.

फाइल फोटो

Amul and Mother Dairy Milk Price Hike: आम आदमी बढ़ती महंगाई को लेकर पहले से ही त्रस्त है लेकिन इस त्योहारी सीजन फिर से आम आदमी के जेब पर एक और बोझ पड़ने वाला है. खबर है कि मदर डेयरी ने इस बार फुल क्रीम और गाय के दूध की कीमतों में 2-2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है. बढ़ी हुई कीमतें 16 अक्टूबर (रविवार से) से लागू कर दी जाएंगी. मदर डेयरी के अधिकारियों ने बताया है कि मदर डेयरी के दो प्रोडेक्ट गाय के दूध और फुल क्रीम दूध के दामों में 2-2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोत्तरी की गई है. आपको बता दें कि एक साल में यह दूसरी बार है जब मदर डेयरी ने दूध की कीमतें बढ़ाई हैं. इससे पहले अगस्त के महीने में कंपनी ने दामों में बढ़ोत्तरी की थी.

अमूल ने भी बढ़ा दिए हैं दाम

गौरतलब है कि डेरी सेक्टर की अहम कंपनी अमूल ने भी दूध के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. नई कीमतें आज (शनिवार) से लागू हो जाएंगी. अमूल ने कहा है कि उसने फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध में 2-2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा करने का फैसला लिया है. गुजरात को छोड़कर अमूल के बढ़े हुए पूरे देश में लागू किए जाएंगे. जबकि मदर डेयरी के बढ़े हुए दाम केवल दिल्ली और एनसीआर में लागू होंगे.

इससे पहले कब बढ़े दूध के दाम?

छह महीने में यह दूसरी बार है जब दूध के दाम बढ़ाए गए हैं. अमूल और मदर डेयरी ने इससे पहले अगस्त में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. लागत में बढ़ोतरी की भरपाई के नाम पर दूध के दाम में तब इजाफा किया गया था. इससे पहले मार्च में दूध की कीमतें बढ़ी थीं. आज फिर से कीमतों में इजाफा हुआ है. त्योहारों से पहले इस फैसले को आम जनता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दूध देश में सबसे अधिक खपत होने वाले खाद्ध उत्पादों में से एक है. वहीं महंगाई की इस मार पर ये भी कहा जा रहा है कि कीमतों में यह बढ़ोतरी लोगों के बजट को प्रभावित करेगी. अमूल के बाद अब इस फेस्टिव सीजन में दूसरी कंपनियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं.

(इनपुट: एजेंसी)

आपने ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news