Monsoon Session: हंगामे की भेंट चढ़ा संसद का एक और दिन, लोकसभा में कांग्रेस नेताओं ने इस बात को लेकर किया विरोध
Advertisement
trendingNow11288117

Monsoon Session: हंगामे की भेंट चढ़ा संसद का एक और दिन, लोकसभा में कांग्रेस नेताओं ने इस बात को लेकर किया विरोध

Loksabha Adjourned: प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के बाद से ही कांग्रेसी मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को सदन में भी जमकर नारेबाजी की.

Monsoon Session: हंगामे की भेंट चढ़ा संसद का एक और दिन, लोकसभा में कांग्रेस नेताओं ने इस बात को लेकर किया विरोध

Loksabha Adjourned: राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधुवार को यंग इंडियन के कार्यालय को अस्थाई रूप से सील कर दिया था. इसके बाद से ही कांग्रेस नेताओं ने इस एक्शन का विरोध करना शुरू कर दिया. बीते दिन कांग्रेस की ओर से प्रेस कांफ्रेस भी की गई थी. इस बीच आज कांग्रेस सांसदो ने लोकसभा और राज्‍यसभा में भी जमकर हंगामा किया.  ऐसे में जब लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई तो कांग्रेस सांसद नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए. हंगामा इतना बढ़ा कि लोकसभा स्‍पीकर ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी. इसके बाद 2 बजे कार्यवाही शुरू हुई तो भी सांसदों ने नारेबाजी जारी रखी. इसके बाद सदन को दिन भर के लिए स्‍थगित कर दिया गया. 

लोकसभा का काम हुआ ठप

सरकार और विपक्ष के बीच तकरार बढ़ने से आज मानसून सत्र में लोकसभा की कार्यवाही ठप रही. कांग्रेस की ओर से सरकार पर आरोप लगाया गया कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ED) का उपयोग राहुल गांधी और सोनिया गांधी को डराने के लिए कर रही है. कल ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यंग इंडिया का कार्यालय अस्‍थाई रूप से सील कर दिया था. इसके बाद आज सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सांसदो ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया. कांग्रेस का साथ डीएमके और एनसीपी सांसदों ने भी दिया. कांग्रेस सांसद सदन में तख्तियां लहराने लगे. इसके बाद लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी. 

2 बजे फिर हुआ हंगामा 

लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे शुरू हुई तो कांग्रेस सांसद मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. लोकसभा का संचालन पीठासीन सभापति किरिट प्रेमजीभाई सोलंकी कर रहे थे. सभापति ने कई बार सांसदों से सदन को चलने देने की अपील की लेकिन हंगामा और नारेबाजी जारी रही. इसके बाद सभापति ने सदन को कल सुबह तक के लिए स्‍थगित कर दिया. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news