मोहन यादव के नाम का ऐलान होते ही UP के इस शहर में बजे ढोल-नगाड़े
trendingNow12006069

मोहन यादव के नाम का ऐलान होते ही UP के इस शहर में बजे ढोल-नगाड़े

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव का नाम घोषित होते ही उनके करीबी और समर्थकों में जश्न का माहौल है. ये जश्न सिर्फ मध्य प्रदेश तक ही सीमित नहीं है बल्कि UP के सुल्तानपुर में भी जश्न का माहौल है. मोहन यादव का ससुराल उत्तर प्रदेश के जिला सुल्तानपुर के गांव कुर्रा दड़वा में है.

Mohan Yadav

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव का नाम घोषित होते ही उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है. ये जश्न सिर्फ मध्य प्रदेश तक ही सीमित नहीं है बल्कि UP के सुल्तानपुर में भी जश्न का माहौल है. और हो भी क्यों न सुल्तानपुर में मोहन यादव का ससुराल जो है. जी हां, मोहन यादव की शादी उत्तर प्रदेश के जिला सुल्तानपुर के गांव कुर्रा दड़वा में हुई है. जिसे वर्तमान में मोहल्ला डिहवा विवेकानंद नगर के नाम से जाना जाता है. मोहन यादव के ससुर का नाम ब्रह्मादीन यादव(96) है जो मोहल्ला डिहवा विवेकानंद नगर के निवासी हैं.

इकलौती बेटी हैं सीमा यादव

ब्रह्मादीन यादव के कुल तीन बेटे और एक बेटी हैं. उनके बेटों का नाम रामानंद यादव, सदानंद यादव और विवेकानंद यादव है और उनकी इकलौती बेटी का नाम सीमा यादव है. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव सीमा यादव के ही पति हैं.

ब्रह्मादीन यादव का बैकग्राउंड

96 वर्ष के ब्रह्मदीन यादव की शिक्षा मुंबई से हुई है, और इन्होंने मध्य प्रदेश के रीवा जिले में नौकरी की है. ब्रह्मादीन यादव 1987 में  प्रधानाध्यापक के पद से रिटायर हुए. इनके बड़े बेटे रामानंद यादव इंडियन एयरफोर्स से रिटायर हो चुके हैं. इनके दूसरे बेटे सदानंद यादव मध्य प्रदेश के रीवा में जॉब करते हैं और तीसरे बेटे विवेकानंद यादव सुल्तानपुर के सरस्वती विद्या मंदिर में अध्यापक हैं. आपको बता दें कि सीमा यादव ने 1989 में रीवा से भूगोल से एमए किया है. 1994 में उज्जैन में मोहन यादव की शादी सीमा यादव से हुई थी.

 

3 दिसंबर के चुनाव परिणाम के बाद से ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम के कयास लगाए जा रहे थे. बीजेपी ने 8 दिन बाद 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री के नाम का सस्पेंस खत्म करते हुए मोहन यादव को मध्य प्रदेश का नया सीएम घोषित करके सबको चौंका दिया. आपको बता दें तभी से मोहन यादव के परिवार, रिश्तेदार, करीबी और समर्थकों में खुब जश्न और उत्साह का माहौल है.

Trending news