Meghalaya में फंस गया मामला, समर्थन के लिए CM संगमा ने अमित शाह को किया फोन; बन सकती है इस पार्टी की सरकार
Advertisement

Meghalaya में फंस गया मामला, समर्थन के लिए CM संगमा ने अमित शाह को किया फोन; बन सकती है इस पार्टी की सरकार

Meghalaya Election 2023: मेघालय चुनाव के परिणाम आने के बाद राज्य के CM कोनराड संगमा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगा है. इसके लिए मेघालय के सीएम संगमा ने अमित शाह से फोन पर बात की.

फाइल फोटो

Meghalaya Election Result 2023: सीएम कोनराड संगमा दोबारा मेघालय के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. मेघालय में हुए चुनाव का परिणाम अब सबके सामने है, हालांकि राज्य में किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिली है लेकिन फिर भी उम्मीद जताई जा रही है कि मेघालय के सीएम कोनराड संगमा दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. आपको बता दें कि राज्य में सरकार बनाने के लिए सीएम कोनराड संगमा ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है. इस दौरान उन्होंने अमित शाह के समर्थन की मांग की. 

संगमा एक बार फिर हो सकते हैं मेघालय के मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि साल 2004 के अपने पहले चुनाव में हार का सामना करने वाले नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा एक बार फिर मेघालय के मुख्यमंत्री का पद संभालने की ओर बढ़ रहे हैं. साल 2004 के बाद से 45 वर्षीय संगमा अपने पिता पी.ए. संगमा की तरह एक शक्तिशाली राजनेता के रूप में उभरे हैं जो हर चुनाव के बाद मजबूत होते जा रहे हैं. गुरुवार को जारी मतगणना में एनपीपी (NPP) ने 26 सीट जीती हैं.

दिल्ली बीजेपी के मुख्यालय में जश्न का माहौल

मेघालय में 27 फरवरी को राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीट पर मतदान हुआ था. अमेरिका और ब्रिटेन में पढ़ाई करने वाले कोनराड संगमा अपने पिता पी.ए. संगमा द्वारा गठित एनपीपी का नेतृत्व कर रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि एनपीपी (NPP), भाजपा (BJP) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) के साथ मिलकर मेघालय में सरकार बना सकती है. आपको बता दें कि मेघालय से आए चुनाव परिणाम को लेकर दिल्ली बीजेपी के मुख्यालय में जश्न का माहौल है. इस जश्न में पीएम मोदी ने भी शिरकत की है. सीएम संगमा ने कहा कि हमारी पार्टी को वोट देने के लिए मैं राज्य की जनता का आभारी हूं.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news