IAS Tina Dabi की मार्कशीट एकबार फिर हुई वायरल, जानिए कितने मिले थे नबंर
Advertisement
trendingNow11546897

IAS Tina Dabi की मार्कशीट एकबार फिर हुई वायरल, जानिए कितने मिले थे नबंर

Tina Dabi UPSC Topper: यूपीएससी की तैयारी करने वाले कई छात्र IAS टीना डाबी को अपना रोल मॉडल मानते हैं. आइए जानते हैं आईएएस टीना डाबी को यूपीएससी ने कितने नंबर दिए थे.

फाइल फोटो

UPSC CSE Exam 2023: हर साल यूपीएससी (UPSC) द्वारा कराए जाने वाली सीएससी (CSE) की परीक्षा में लाखों की संख्या में छात्र उपस्थित होते हैं. इस परीक्षा के जरिए देश के आईएएस (IAS), आईपीएस (IPS), आईएफएस (IFS) और आईआरएस (IRS) जैसे तमाम पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है. साल 2015 में यूपीएससी टॉपर IAS टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में है. इन दिनों सोशल मीडिया पर टीना डाबी की मार्कशीट तेजी से वायरल हो रही है और लोग ये जानने के लिए इच्छुक हैं कि उन्हें UPSC CSE में कुल कितने नंबर मिले थे. टीना डाबी ने अपने पहले अटेम्प्ट में यूपीएससी क्वालीफाई कर लिया था. मौजूदा समय में लाखों की संख्या में लोग उन्हें फॉलो करते हैं. यूपीएससी की तैयारी करने वाले उन्हें अपना रोल मॉडल भी मानते हैं. आइए जानते हैं आईएएस टीना डाबी को यूपीएससी ने कितने नंबर दिए थे.

UPSC CSE 2015 की टॉपर रह चुकी हैं टीना डाबी

आपको बता दें कि यूपीएससी सीएसई (UPSC CSE) की परीक्षा में टीना डाबी को कुल 1063 नंबर मिले थे और उन्होंने ऑल इंडिया रैंक वन (AIR-1) हासिल किया था. टीना डाबी ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से की है, जहां उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पॉलिटिकल साइंस में कंप्लीट किया था. भोपाल में पैदा हुए आईएएस टीना डाबी को सोशल मीडिया पर बड़ी तादाद में लोग फॉलो करते हैं.fallback

अक्सर सुर्खियों में रहती हैं टीना डाबी

आपको बता दें कि अक्सर टीना डाबी का नाम चर्चा का विषय बना रहता है. सबसे पहले यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने पर उनका नाम खबरों में आया था. उनकी पहली शादी आईएएस अतहर आमिर से हुई, तब भी मीडिया का कैमरा उनकी तरफ था. इसके बाद उनकी तलाक की खबरों ने सुर्खियां बटोरी थी. आईएएस टीना डाबी की दूसरी शादी प्रदीप गवांडे के साथ हुई है जो खुद एक सीनियर आईएएस ऑफिसर हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news