Video: मध्य प्रदेश में टॉयलेट कांड के बाद अब चटवाए तलवे, कहा- गोलू गुर्जर बाप है...
Advertisement

Video: मध्य प्रदेश में टॉयलेट कांड के बाद अब चटवाए तलवे, कहा- गोलू गुर्जर बाप है...

पीड़ित और आरोपी ग्वालियर जिले के डबरा शहर के रहने वाले हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पीड़ित को एक अन्य व्यक्ति द्वारा कई बार थप्पड़ मारते हुए देखा जा सकता है, जो चलती गाड़ी में पीड़ित को "गोलू गुर्जर बाप है" कहने के लिए मजबूर करते देखा जा सकता है.

Video: मध्य प्रदेश में टॉयलेट कांड के बाद अब चटवाए तलवे, कहा- गोलू गुर्जर बाप है...

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चलती गाड़ी में एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के पैरों के तलवों को चाटने के लिए मजबूर करने का वीडियो सामने आने के बाद हंगामा मच गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह घटना राज्य के सीधी में पेशाब करने की घटना पर हंगामे के बीच सामने आई है. 

एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित और आरोपी ग्वालियर जिले के डबरा शहर के रहने वाले हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पीड़ित को एक अन्य व्यक्ति द्वारा कई बार थप्पड़ मारते हुए देखा जा सकता है, जो चलती गाड़ी में पीड़ित को "गोलू गुर्जर बाप है" कहने के लिए मजबूर करते देखा जा सकता है.

इसके बाद वीडियो में पीड़ित व्यक्ति के पैर के तलवों को चाटते दिख रहा है. वीडियो में यह साफ नजर आ रहा है कि पीड़ित को ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया. आरोपी पीड़ित के चेहरे पर बार-बार थप्पड़ मारते और गाली देते दिख रहा है. एक अन्य वीडियो क्लिप में आरोपी पीड़ित के चेहरे पर कई बार जूता मारते दिख रहा है.

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. डबरा के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) विवेक कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘शुक्रवार शाम को सोशल मीडिया पर एक वाहन में व्यक्ति की पिटाई करने का वीडियो सामने आया है. वीडियो क्लिप को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है.’’

शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ व्यक्ति के अपहरण और पिटाई के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य के सीधी जिले में एक व्यक्ति के आदिवासी युवक पर पेशाब करने का वीडियो सामने आया था, जिससे भारी आक्रोश फैल गया. 

मंगलवार को घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया. एक अन्य घटना में 30 जून को, शिवपुरी जिले के वरखड़ी गांव में दो दलित पुरुषों को अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर इस संदेह पर पीटा गया था कि उन्होंने कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की और उनका वीडियो बनाया था.

Trending news