Nadia Rape Case: ममता बनर्जी ने घटना पर उठाए सवाल, कहा- कपल को रिलेशनशिप से कैसे रोक लें
Advertisement

Nadia Rape Case: ममता बनर्जी ने घटना पर उठाए सवाल, कहा- कपल को रिलेशनशिप से कैसे रोक लें

नदिया जिले में जन्मदिन पार्टी के दौरान एक नाबालिग से रेप और उसकी मौत का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार के दावे से उलट अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

Nadia Rape Case: ममता बनर्जी ने घटना पर उठाए सवाल, कहा- कपल को रिलेशनशिप से कैसे रोक लें

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नदिया जिले (Nadia District) में जन्मदिन की पार्टी में कथित तौर पर गैंग रेप के बाद एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई. घटना के जिले के हंसखली इलाके की है. लड़की के परिवार ने दावा किया है कि मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत सदस्य का बेटा है. आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है.

  1. नदिया रेप पर CM ममता के सवाल
  2. पीड़ित परिवार ने किया था दावा
  3. TMC नेता पर रेप का आरोप

ममता ने दावे पर उठाए सवाल

सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस घटना को लेकर परिवार के दावे पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. बनर्जी ने कहा, 'आपको कैसे पता कि उसके साथ रेप हुआ, क्या वो प्रेग्नेंट थी, या लव अफेयर का मामला था या फिर वह बीमार थी.' उन्होंने कहा कि अगर कपल रिलेशनशिप में है तो हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं, यह यूपी नहीं है जहां लव जिहाद के नाम पर ऐसा होता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि चाइल्ड कमीशन को इस मामले की जांच सौंपी जानी है. 
 
नदिया में नौवीं क्लास की छात्रा के माता-पिता ने घटना के चार दिन बाद शनिवार को हंसखली थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के मुताबिक, लड़की सोमवार दोपहर आरोपी की जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए उसके घर गई थी, लेकिन वह बीमार हालत में घर लौटी और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई.

टीएमसी नेता है रेप का आरोपी

लड़की की मां ने कहा, 'स्थानीय टीएमसी नेता के बेटे के घर पर हुई पार्टी से वापस आने के बाद हमारी बेटी का बहुत खून बह रहा था और पेट में तेज दर्द हो रहा था और इससे पहले कि हम उसे अस्पताल ले जाते, उसकी मौत हो गई.'

लड़की के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह चार अप्रैल को आरोपी के जन्मदिन की पार्टी में उसके घर, नदिया के जिले के हंसखली में गई थी और उसके साथ रेप करने से पहले उसे नशीला पदार्थ दिया गया था. खून बहने की वजह से लड़की की अगले दिन मौत हो गई.

जल्दबाजी में किया अंतिम संस्कार

इस मामले में नौ अप्रैल को हंसखली पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई. जानकारी के मुताबिक, पीड़िता का परिवार आरोपी और उसके परिजनों की धमकी व दबाव की वजह से कथित तौर पर शुरुआती दिनों में चुप रहा. पीड़िता का बिना पोस्टमॉर्टम या मृत्यु प्रमाण पत्र के दाह संस्कार कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: Khargone Violence: पत्थरबाजों पर शिवराज सरकार का सख्त एक्शन, संपत्ति पर चला बुलडोजर

उधर, कलकत्ता हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर इस कथित बलात्कार और मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया गया है. इस याचिका में दावा किया गया है कि आरोपी तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत नेता का बेटा है. हालांकि आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया था.

LIVE TV

Trending news