Maharashtra Politics: ठाकरे से मिलेंगे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, दे सकते हैं ये ऑफर
Advertisement
trendingNow11258350

Maharashtra Politics: ठाकरे से मिलेंगे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, दे सकते हैं ये ऑफर

Shinde Government: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस राज ठाकरे से मुलाकात करने उनके घर जाएंगे. राज्य में शिंदे सरकार के बनने के बाद दोनों नेताओं की ये पहली मुलाकात होगी.

 

Maharashtra Politics: ठाकरे से मिलेंगे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, दे सकते हैं ये ऑफर

Devendra Fadnavis Raj Thackeray Meeting: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज (शुक्रवार) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं की ये मुलाकात सुबह 11 बजे होगी. फडणवीस राज ठाकरे से मुलाकात करने उनके घर जाएंगे. राज्य में शिंदे सरकार के बनने के बाद दोनों नेताओं की ये पहली मुलाकात होगी. बता दें कि देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे की तारीफ की थी. ऐसे में इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा सकते हैं. चर्चा है कि देवेंद्र फडणवीस मुलाकात में राज ठाकरे के सामने उनके बेटे अमित ठाकरे को शिंदे सरकार में शामिल होने की पेशकश कर सकते हैं. 

बता दें कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार को राज ठाकरे ने अपना समर्थन दिया है. इससे पहले राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए शुभकामनाएं दी थी.

क्या अमित ठाकरे बनेंगे मंत्री?

शिंदे सरकार में अब तक मंत्रालय का बंटवारा नहीं हुआ है. चर्चा है कि आने वाले समय में जब भी मंत्रालय का गठन होगा तो उसमें अमित ठाकरे को जगह मिल सकती है. हालांकि राज ठाकरे ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है.

अमित ठाकरे अगर मंत्रीपद स्वीकार करते हैं तो उन्हें विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना पड़ेगा. बीजेपी का अमित ठाकरे को मंत्री बनाने का दांव शिवसेना को चोट पहुंचाने के लिए हो सकता है, क्योंकि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को शिवसेना की कमान संभालने के लिए तैयार किया गया है और अमित को कैबिनेट में लाने के कदम को आदित्य के लिए सीधी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है. अमित और आदित्य दोनों को युवा नेताओं के रूप में पेश किया जा रहा है ताकि वे युवाओं को अपने खेमे में ला सकें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news