Maharashtra Politics: क्या अजित पवार बनेंगे महाराष्ट्र के CM? कांग्रेस के दावे पर देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया रुख
Advertisement
trendingNow11795079

Maharashtra Politics: क्या अजित पवार बनेंगे महाराष्ट्र के CM? कांग्रेस के दावे पर देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया रुख

Maharashtra News: कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया है कि अजित पवार जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं, जिस पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जवाब दिया है और रुख साफ किया है.

Maharashtra Politics: क्या अजित पवार बनेंगे महाराष्ट्र के CM? कांग्रेस के दावे पर देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया रुख

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापठक थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस बीच कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने दावा किया है कि अगस्त में एकनाथ शिंदे की जगह अजित पवार (Ajit Pawar) को मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाएगा. इस पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी (BJP) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सीएम बदलने के दावों पर जवाब दिया है और सरकार का रुख साफ किया कि अजित पवार सीएम नहीं बनेंगे. उन्होंने कहा कि आजकल कई नेता कई तरह के अटकलें लगा रहे है और उन अटकलों में कोई दम नहीं है.

अजित पवार इस बात से अच्छी तरह वाकिफ: फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अजित पवार (Ajit Pawar) इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और दो जुलाई से पहले हुई बैठकों के दौरान उन्हें यह बात बता दी गई थी, तब अजित पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गुट को महाराष्ट्र सरकार में शामिल किया गया था. एनसीपी के वरिष्ठ और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को 10 अगस्त के आसपास मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने के पृथ्वीराज चव्हाण के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 10 अगस्त तक कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है और इससे ज्यादा कुछ नहीं.

एकनाथ शिंदे बने रहेंगे मुख्यमंत्री: फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने विधान भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'महायुति (महागठबंधन) में सबसे बड़ी पार्टी के नेता के तौर पर, मैं आपको आधिकारिक तौर पर बता रहा हूं कि अजित पवार (Ajit Pawr) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे.' उन्होंने जोर देकर कहा कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) मुख्यमंत्री बने रहेंगे और इस बाबत कोई बदलाव नहीं होगा. फडणवीस ने यह भी दावा किया कि सत्ता-बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में अजित पवार को स्पष्ट तौर पर बता दिया गया था और वह इस पर सहमत हुए थे. उन्होंने कहा, 'वह (अजित) न केवल इस पर सहमत हुए बल्कि अपने भाषण में यह भी स्पष्ट कर दिया कि महाराष्ट्र में नेतृत्व बदलने पर कोई चर्चा नहीं हुई है.'

अफवाह फैला रहे हैं चव्हाण: फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'उन्हें 'महायुति' के बारे में लोगों को भ्रमित करना बंद करना चाहिए. नेता तो भ्रमित नहीं होते, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता जरूर भ्रमित हो जाते हैं. पृथ्वीराज चव्हाण जैसे लोग अफवाह फैला रहे हैं. 10 अगस्त तक अगर कुछ होने वाला है तो वह होगा राज्य मंत्रिपरिषद का विस्तार. मुख्यमंत्री इस पर फैसला लेंगे.' बता दें कि अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आठ विधायक दो जुलाई को शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news