Rahul Gandhi की भारत न्याय यात्रा पर MP में एंट्री से पहले बवाल, BJP ने कहा 'जहां गए वहां कांग्रेस निपट गई'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2031429

Rahul Gandhi की भारत न्याय यात्रा पर MP में एंट्री से पहले बवाल, BJP ने कहा 'जहां गए वहां कांग्रेस निपट गई'

Bharat Jodo Yatra 2.0: राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा पर एमपी में आने से पहले ही सियासी बवाल शुरू हो गया है. यात्रा मध्य प्रदेश से भी गुजरेगी. इसपर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि उनके जहां जहां पैर पड़े बंटाधार हो गया. मामले में बचाव के लिए जीतू पटवारी भी कूद पड़े हैं. देखिए क्य़ा कहा..... 

 

Rahul Gandhi की भारत न्याय यात्रा पर MP में एंट्री से पहले बवाल, BJP ने कहा 'जहां गए वहां कांग्रेस निपट गई'

Rahul Gandhi Bharat Nyay Yatra: राहुल गांधी जल्द ही भारत जोड़ो यात्रा का 2.0 यानि भारत न्याय यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने ये बड़ा फैसला लिया. कांग्रेस की 6,200 किलोमीटर वाली यात्रा 14 जनवरी 2024 से 20 मार्च 2024 तक चलेगी. इसे मणिपुर से मुंबई तक ले जाया जाएगा, जिसमें यात्रा मध्य प्रदेश से भी गुजरेगी. बहरहाल यात्रा शुरू होने से पहले ही मध्य प्रदेश में सियासी हंगमा होने लगा. बीजेपी ने कहा राहुल गांधी के जहां जहां पैर पड़े बंटाधार हो गया. 

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग का तगड़ा तंज
राहुल गांधी की यात्रा पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा पहले की यात्राओं का भी हश्र हमने देखा है. भारत जोड़ो यात्रा में भारत को तोड़ने वाले लोग शामिल हुए. कन्हैया कुमार जैसे देश के टुकड़े के नारे लगाने वाले लोग शामिल हुए. मंत्री सारंग ने कहा राहुल गांधी के जहां जहां पैर पड़े संतन के वहां वहां बंटाधार... मालवा निमाड़ में भारत जोड़ो यात्रा पहुंची थी, वहां कांग्रेस निपट गई. 

जीतू पटवारी मैदान में
बीजेपी के गंभीर आरोपों के बाद बचाव के लिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी मैदान में उतरे. राहुल गांधी की यात्रा पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, देश में हो रही तानाशाही के खिलाफ यह यात्रा निकाली जा रही है. यह यात्रा मध्य प्रदेश आएगी हम इस यात्रा का स्वागत करेंगे. हर वह व्यक्ति जो देश में इंसानियत और इंसाफ पसंद करता है, वह इस यात्रा में शामिल होगा. यह यात्रा हार और जीत के लिए नहीं निकाली जा रही है.  बीजेपी को केवल हार और जीत से मतलब होता है. हमारे लिए सामाजिक ताना-बाना सबसे जरूरी है.

एमपी से गुजरेगी राहुल की यात्रा 

दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा का दूसरा चरण मध्य प्रदेश से होकर भी गुजरेगा. कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने मध्य प्रदेश में कई अहम बदलाव किए हैं. जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है, जबकि नेता प्रतिपक्ष के पद पर आदिवासी नेता उमंग सिंघार को बैठाया है. ऐसे में जीतू और सिंघार के नेतृत्व में पार्टी नए सिरे से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. ऐसे में राहुल की यात्रा को लेकर नए सिरे से तैयारियां हो रही है. जिसकी जिम्मेदारी जीतू के कंधों पर होगी. 

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें आती है. जिनमें से फिलहाल 28 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि 1 सीट कांग्रेस के पास है. ऐसे में कांग्रेस अब नए सिरे से पूरा ताकत लगाने की कोशिश में हैं तो बीजेपी ने भी विधानसभा चुनाव की जीत का जश्न जल्दी मनाकर लोकसभा की तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिससे राज्य में सियासत तेज होती नजर आ रही है. 

Trending news