Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2241042
photoDetails1mpcg

तीर्थ यात्रियों के लिए खुशखबरी, IRCTC सस्ते में कराएगा चार धाम की यात्रा, ऐसे बुक करें टिकट

Char Dham Yatra Tour Package: तीर्थयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. आईआरसीटीसी चार धाम की यात्रा का प्लान बना रहे श्रद्धालुओं को बहुत कम रूपए के पैकेज में दर्शन कराने जा रहा है. ऐसे में अगर आप इस बार चार धाम की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. 

1/7

तीर्थ यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) चार धाम की यात्रा कराने जा रहा है. 

2/7

चार धाम यात्रा के टूर पैकेज में आपको बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन करेंगे, इस चारधाम यात्रा टूर पैकेज में श्रद्धालु सस्ते में और सुविधा के साथ चारों धामों के दर्शन कर सकेंगे. 

3/7

 

इस टूर पैकेज में आपको कंफर्ट होटल में रहने की व्यवस्था दी जाएगी और एक रात आपको केदारनाथ के धर्मशाला या डॉरमेट्री में रुकने की व्यवस्था की जाएगी

4/7

 

ये सुविधा एमपी के निवासियों के लिए भी होगी. अगर आप एमपी के किसी भी शहर में रहते हैं तो आपको इसके लिए दिल्ली जाना पड़ेग इसके लिए पहले बस से यात्रा करवाई जाएगी. 

5/7

 

तीर्थ यात्रियों को सबसे पहले यमुनोत्री फिर गंगोत्री, केदारनाथ और अंत में बद्रीनाथ के दर्शन करवाए जाएंगे. बता दें कि ये यात्रा 12 दिनों की होगी, इसमें खाने-पीने से लेकर, होटल और घूमने के लिए बस का खर्च शामिल है. 

6/7

 

2 लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति पैकेज फीस 57000 रुपये है. इसके अलावा 3 लोग साथ यात्रा करते हैं, तो प्रति व्यक्ति पैकेज फीस 50490 रुपये है. 

7/7

इसके अलावा अगर आप बच्चों के साथ यात्रा करने पर आपको अलग से 27000 रुपये देने होंगे. इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए आप https://www.irctctourism.com पर जाकर कर बुकिंग कर सकते हैं.