Union Budget से पहले MP बजट सत्र की तारीख का ऐलान, चुनावी साल में BJP के लिए होगा गेम चेंजर
Advertisement

Union Budget से पहले MP बजट सत्र की तारीख का ऐलान, चुनावी साल में BJP के लिए होगा गेम चेंजर

केंद्रीय बजट 01 फरवरी 2023 को पेश होगा. बजट पेश होने से पहले ही मध्य प्रदेश के विधानसभा बजट सत्र के तारीख का ऐलान हो गया है. बता दें कि 27 फरवरी से 27 मार्च 2023 तक विधानसभा का सत्र चलेगा.

Union Budget से पहले MP बजट सत्र की तारीख का ऐलान, चुनावी साल में BJP के लिए होगा गेम चेंजर

mp budget 2023-24 date: केंद्रीय बजट 01 फरवरी 2023 को पेश वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) पेश करेंगी. बजट पेश होने से पहले ही मध्य प्रदेश के विधानसभा बजट सत्र के तारीख का ऐलान (mp budget session date announced) हो गया है. बता दें कि एमपी विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा. यह बजट सत्र 01 माह तक यानी 27 फरवरी से 27 मार्च तक चलेगा. 

MP विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से 27 मार्च तक
मध्य प्रदेश की पन्द्रहवीं विधानसभा का आगामी बजट सत्र को लेकर एमपी विधानसभा ने राज्यपाल अनुमोदन के बाद अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि 27 फरवरी से 27 मार्च 2023 तक विधानसभा का सत्र चलेगा. सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी. इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2023 - 24 का बजट पेश होगा. विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं प्राप्त होने की अंतिम तिथि 15 फरवरी तथा अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 16 फरवरी, 2023 तक प्राप्त की जाएगी. जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव तथा नियम - 267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में दिनांक 21 फरवरी, 2023 से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जाएंगी. 

युवा वर्ग पर फोकस
आपको बता दें कि चुनावी साल में सरकार ने युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए एक लाख सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य रखा है. बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार आगामी बजट के लिए लोगों से भी सुझाव मांगे थे. जिसमें लोग 26 जनवरी तक अपने सुझाव दे सकते थे. उम्मीद है कि सरकार चाइल्ड बजट की तरह ही अब युवा बजट भी लाएगी. इसको लेकर युवा वर्ग अलग-अलग स्तर पर चर्चा कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस बजट में सरकार युवा नीति तैयार कर रही है. बजट प्रस्तुत करने के साथ ही नगरीय विकास एवं आवास सहित अन्य विभागों द्वारा संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जाने हैं. 

रिपोर्ट : प्रमोद शर्मा (भोपाल)

ये भी पढ़ेंः Unian Budget 2023: बजट से 5 वर्गों की हैं ये बड़ी उम्मीदें, हो सकता है अहम एलान

Trending news