MP Budget 2023-24: जानिए बजट से पहले क्या बोले CM शिवराज के मंत्री, हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं...
Advertisement

MP Budget 2023-24: जानिए बजट से पहले क्या बोले CM शिवराज के मंत्री, हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं...

विधानसभा चुनाव ( Mp assembly elections 2023) से पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (shivraj sarkar budget) आज अपना आखरी बजट पेश करने जा रही है. इस बार का बजट लगभग 3.20 लाख करोड़ रुपए का होने की उम्मीद है. वहीं इससे पहले कई मंत्रियों ने बजट को लेकर अपनी बात रखी है.

MP Budget 2023-24: जानिए बजट से पहले क्या बोले CM शिवराज के मंत्री, हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं...

MP Budget 2023 Live updates: विधानसभा चुनाव ( Mp assembly elections 2023) से पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (shivraj sarkar budget) आज अपना आखरी बजट पेश करने जा रही है. इस बार का बजट लगभग 3.20 लाख करोड़ रुपए का होने की उम्मीद है. वहीं इससे पहले कई मंत्रियों ने बजट को लेकर अपनी बात रखी है. इसके अलावा एमपी के वित्त मंत्री ने भी बड़े संकेत दिए है. उन्होंने कहा हैं कि एमपी की जनता के लिए बजट मीठा और स्वादिष्ट होगा. वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा कि किसान युवा महिलाओं के लिए बजट अच्छा रहेगा.

बता दें कि आज पेश होने वाले बजट में आम नागरिक सहित छात्र, महिलाओं, किसानों और कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की जा सकती है. 

जानिए क्या बोले वित्त मंत्री 
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (jagdish devda) अपने आवास से विधानसभा के लिए रवाना हो गए हैं. ई- बजट टेबलेट को दिखाते हुए वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि एमपी की जनता के लिए बजट मीठे और स्वादिष्ट होगा.  सभी वर्गों का ध्यान रखा गया हैं. ध. महिला,युवा,किसान हर एक वर्ग का समावेशी रहेगा बजट अब तक का सबसे बेहतर और चुनावी साल में हर एक योजना पर किया गया है.

Ladli Bahna Yojana: लॉन्च से पहले CM शिवराज का बड़ा ऐलान, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस के कर्ज लेने पर वित्त मंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय कर्ज लेकर वेतन और भत्ता कर्मचारियों को बांटे जाते थे. हम ऐसा नहीं करते हैं. शासन की योजनाओं के संचालन के लिए कर दिए जाते हैं जो एक नार्मल प्रक्रिया है.

महिलाओ की आर्थिक सहभागिता को बढ़ाने वाला बजट होगा
वहीं बजट को लेकर नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एमपी का बजट 2023-24 अब तक का सबसे अच्छा बजट होगा. किसान युवा सब पर फोकस किया गया है. लाडली बहना योजना आ रही है,  ये योजना आधी आबादी (महिला) को और ज्यादा सशक्त बनाएगी.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा सभी के लिए होगा खास 
वहीं मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आने वाला बजट बेहतर आने वाला है. किसान युवा और महिलाओं के लिए ये बजट अच्छा रहेगा. सभी की राय ली गई है. गांव गरीब किसान पर फोकस है.

Trending news