MP Budget 2023: एमपी के विकास में देना चाहते हैं योगदान, तो बजट के लिए दें अपने सुझाव, जानें प्रक्रिया
Advertisement

MP Budget 2023: एमपी के विकास में देना चाहते हैं योगदान, तो बजट के लिए दें अपने सुझाव, जानें प्रक्रिया

MP Budget 2023-24 Suggestions: मध्य प्रदेश सरकार ने आगामी मध्य प्रदेश बजट के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं. आगामी 26 जनवरी तक राज्य के आगामी बजट के लिए कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव दे सकता है.

Madhya Pradesh Budget 2023-24

Madhya Pradesh Budget 2023-24: हर नागरिक की ये कोशिश होती है कि वह अपने देश और राज्य के विकास में अपना योगदान दे और यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो अपने राज्य की प्रगति के लिए कुछ करना चाहते हैं और आपके पास राज्य के विकास के लिए सुझाव हैं तो आपके लिए बहुत अच्छा मौका है. बता दें कि मप्र सरकार ने राज्य के आगामी बजट (Madhya Pradesh Budget Session)  के लिए आम लोगों को अपने सुझाव देने के लिए आमंत्रित किया है. सरकार ने लोगों से राज्य के राजस्व को बढ़ाने और बजट को आम आदमी के अनुकूल बनाने को ध्यान में रखते हुए उपाय सुझाने की अपील की है.

कब तक दे सकते हैं सुझाव?
आपको बता दें कि इस चुनावी साल में युवाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार ने एक लाख नई सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य रखा है. गौरतलब है कि देश का लक्ष्य वर्ष 2025 तक पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का है और इसलिए मध्य प्रदेश 550 अरब अमेरिकी डॉलर का योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के आगामी बजट के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं और आप 26 जनवरी तक अपने सुझाव मध्य प्रदेश सरकार को दे सकते हैं.

ऐसे दे सकते हैं आप अपने सुझाव 
सरकार समाज के सभी वर्गों से सुझाव लेकर इसी दिशा में काम करना चाहती है. अब आपके मन में सवाल होगा कि सरकार को सुझाव कैसे दें तो आपको बता दें कि आप MPMYGOV की वेबसाइट पर मध्य प्रदेश सरकार को अपने सुझाव दे सकते हैं. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार के वर्ष 2023-24 के राज्य बजट की तैयारी शुरू हो चुकी है. वर्ष 2023-24 के राज्य के बजट को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

Trending news