Ind NZ Match: भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी पर क्राइम ब्रांच का एक्शन, 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Ind NZ Match: भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी पर क्राइम ब्रांच का एक्शन, 2 आरोपी गिरफ्तार

IND vs NZ Blackmailing Tickets: इंदौर में होने वाले भारत न्यूजीलेंड मैच को लेकर टिकट की कालाबाजारी कर रहे दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. 

Ind NZ Match: भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कालाबाजारी पर क्राइम ब्रांच का एक्शन, 2 आरोपी गिरफ्तार

पुष्पेंद्र वैद्य/ इंदौर: आगामी 24 जनवरी को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट मैच के टिकट 4 गुना महंगे दाम में बेचने वाले दो आरोपीयों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से भारत vs न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच के 5 टिकट बरामद किए गए हैं. फिलहाल क्राइम ब्रांच द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

3 मिनट में बुक हो गए सभी टिकट
दरअसल इंदौर में 24 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मैच खेला जाना है. जिसको लेकर लगातार टिकटों की कालाबाजारी करने वाले लोग सक्रिय होते नजर आ रहे हैं. ऑनलाइन के माध्यम से 12 जनवरी को 3 मिनट में सभी टिकट बुक हो चुके हैं. वहीं मैच के टिकटों की कालाबाजारी को रोकने के लिए इंदौर क्राइम ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और कालाबाजारी करने वाले आरोपियों पर नकेल कसना शुरू कर दी

मुखबिर की सूचना पर पकड़ाएं आरोपी
क्राइम ब्रांच ने राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के सेतु ब्रिज के पास मुखबिर की सूचना पर दो आरोपीयों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपी गर्व जैन कनाडिया थाना क्षेत्र के वैभव नगर निवासी हैं  और रूद्र मुरई मोहल्ला छावनी संयोगितागंज थाना क्षेत्र का निवासी है. पकड़े गए दोनों आरोपियों के कब्जे से पांच टिकट पुलिस ने बरामद किए हैं. आरोपी अब तक कई टिकट महंगे दामों पर बेच चुके हैं.

4 गुना अधिक दाम पर बेच रहे थे टिकट
पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जल्द पैसा कमाने की नियत से वह टिकट ब्लैकमेलिंग का काम कर रहे थे और बाजार में टिकटों की निर्धारित मूल्य से 4 गुना अधिक पैसा लोगों से वसूल रहे थे. पकड़े गए दोनों आरोपियों से क्राइम ब्रांच बारीकी से पूछताछ में जुटी हुई है. आरोपियों के खिलाफ मनोरंजन कर अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ शुरू कर दी है. आने वाले समय में और भी टिकट ब्लैक करने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः महाशिवरात्रि को लेकर महाकाल मंदिर में तैयारियां शुरू, श्रद्धालुओं को आसानी से होगा महाकाल का दर्शन

Trending news