पूर्व सीएम रमन सिंह ने Chhattisgarh Budget 2023 बताया 'धोखे का बजट', सामने रखें ये पॉइंट्स
Advertisement

पूर्व सीएम रमन सिंह ने Chhattisgarh Budget 2023 बताया 'धोखे का बजट', सामने रखें ये पॉइंट्स

Chhattisgarh Budget Session 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ का बजट पेश कर दिया है. इसे लेकर बीजेपी के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने निशाना साधा है. उन्होंने इस बजट को धोखे का बजट बता दिया है.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने Chhattisgarh Budget 2023 बताया 'धोखे का बजट', सामने रखें ये पॉइंट्स

Chhattisgarh Budget Session 2023: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में बजट पेश (Chhattisgarh Budget Session 2023) कर दिया है. ये बजट सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) के कार्यकाल का आखिरी बजट है. इस दौरान सीएम ने अपनी सरकार  की उपलब्धियां भी गिनाई. इसके साथ ही राज्य की आर्थिक स्थिति का सर्वेक्षण भी पेश किया. साथ ही सीएम बघेल ने कई महत्वपूर्ण घोषणानएं भी की है. बता दें कि इस बजट को राज्य सरकार ने 'भरोसे का बजट' नाम दिया है. वहीं पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Raman singh) ने इसे घोखे का बजट करार कर दिया है.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है. ट्विटर पर किए एक पोस्ट के जरिए घोखे का बजट बताते हुए सीएम बघेल पर निशाना साधते हुए कुछ कारण भी बताए हैं.

रमन सिंह ने बताए कारण
पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेसी कुशासन में दाऊ भूपेश बघेल का यह अंतिम बजट "धोखे का बजट" क्यों है?
- 2 साल का बकाया बोनस
-  शराबबंदी की घोषणा
- 200 फ़ूड पार्क
- कर्मचारियों का नियमितीकरण 
- पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून उन्होंने कहा कि यह बजट घोषणापत्र पर नहीं बल्कि सिर्फ चुनाव पर आधारित है.

रमन सिंह ने किया दूसरा ट्वीट 
रमन सिंह यही नहीं रुके उन्होंने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि आज अपना काल्पनिक बजट प्रस्तुत करने से पहले यदि दाऊ भूपेश बघेल  घोषणापत्र के 36 बिंदु भी पढ़ लेते तो बजट पढ़ने की हिम्मत न कर पाते. कांग्रेसी कुशासन के अंतिम बजट में घोषणापत्र के वादों का कोई अस्तित्व दिखाई नहीं दे रहा, इसीलिए यह बजट नहीं सिर्फ भूपेश का लॉलीपॉप है.

जनता को तोड़ने वाला बजट- पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल 

नेता प्रतिपक्ष ने बताया चुनावी झुनझुना
वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भी बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे चुनावी झुनझुना बता दिया है. उन्होंने कहा कि बजट से किसी को कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है. सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया, सरकरा के मात्र 6 महीने बचे है, अब किसको क्या देंगे? मैं बजट को शुन्य नंबर दूंगा.

Trending news