Reactions on Budget 2023: जानिए बजट पर MP की महिलाओं की प्रतिक्रिया! इस योजना की जमकर तारीफ की
Advertisement

Reactions on Budget 2023: जानिए बजट पर MP की महिलाओं की प्रतिक्रिया! इस योजना की जमकर तारीफ की

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union finance minister Nirmala Sitharaman) ने आज वित्त वर्ष 23-24 का केंद्रीय बजट (Union Budget for FY 23-24) संसद में पेश किया.बजट आने के बाद बजट को लेकर अलग-अलग लोगों और वर्गों का रिएक्शन आया है.

Budget 2023 Reactions

Budget 2023 Reactions: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union finance minister Nirmala Sitharaman) ने आज वित्त वर्ष 23-24 का केंद्रीय बजट (Union Budget for FY 23-24) संसद में पेश किया.बजट आने के बाद बजट को लेकर अलग-अलग लोगों और वर्गों का रिएक्शन आया है. मध्य प्रदेश की महिलाओं ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ महिलाओं ने 2023-24 के बजट में घोषित योजना की तारीफ की है तो कुछ ने उम्मीद की थी कि महंगाई पर नियंत्रण के लिए बड़ी घोषणाएं होंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो चलिए जानते हैं, इनका रिएक्शन...

बता दें कि केंद्र सरकार के इस बजट को को लेकर महिलाओं का मिला जुला मत मिल रहा है. महिला सम्मान बचत पत्र योजना की महिलाओं ने तारीफ की है. महिलाओं का कहना है कि ये योजना महिलाओं के लिए बेहद खास है. हालांकि, उम्मीद यह भी थी कि पेट्रोल डीजल और महंगाई नियंत्रण के लिए बड़ी घोषणाएं होंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.ये जरूर निराशाजनक है, लेकिन यह उम्मीद जरूर है कि इस बजट से हर क्षेत्र को लाभ होगा.

Budget 2023 Reactions: बजट को लेकर बोले कृषि मंत्री- CG की इस योजना से प्रभावित होकर की गई हैं घोषणाएं

सरकार ने दी महिलाओं को बड़ी सौगात
बता दें कि बजट 2023-24 में निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने देश की महिलाओं को बड़ी सौगात दी है.वित्त मंत्री ने महिला सम्मान बचत प्रमाणपत्र योजना (Mahila Samman Savings Certificate Scheme) शुरू करने की घोषणा की है.इस योजना के तहत महिलाओं को 2 लाख की बचत पर 7.5 फीसदी ब्याज मिलेगा.

नए स्लैब में छूट
नए बजट में सरकार ने इनकम टैक्स में छूट को बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया है. यानी 50,000 रुपये की स्टैंडर्ड छूट और सेक्शन 80C के तहत टैक्स में छूट ली जा सकती है. इस तरह कोई करदाता सात लाख तक की आय पर कर देने से बच सकता है.

Trending news