जीवनसाथी चुनते वक्त इस बात का खास ख्याल रखती हैं महिलाएं, पर्सनैलिटी के साथ ये भी है जरूरी
Advertisement

जीवनसाथी चुनते वक्त इस बात का खास ख्याल रखती हैं महिलाएं, पर्सनैलिटी के साथ ये भी है जरूरी

शोधकर्ताओं के मुताबिक ज्यादातर लोग अपना पार्टनर चुनते वक्त शारीरिक बनावट और फिजिकल अपीयरेंस नोटिस करते हैं. लेकिन कम उम्र के लोग अपने लिए साथी ढूंढते वक्त लुक्स देखते हैं और बड़ी उम्र के लोग अच्छी पर्सनैलिटी खोजते हैं.

 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: महिलाएं अपना जीवनसाथी चुनते वक्त बहुत सोच समझकर फैसला लेती हैं. वह किस तरह के पुरुषों को पसंद करती हैं इसके लिए एक सर्वे भी किया गया. जिसमें सामने आया कि महिलाएं पुरुषों की सैलेरी, उम्र तो ध्याम में रखती ही हैं, लेकिन सबसे ज्यादा वह पुरुषों की पर्सनैलिटी से प्रभावित होती हैं. ये सर्वे ब्रिस्बेन की क्वींसलैंज युनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा किया गया.

ये सर्वे एक डेटिंग एप के जरिए किया गया. जिसमें 7,325 यूजर्स से पूछा गया कि वो अपने पार्टनर में क्या पसंद करते हैं. यूजर्स को 9 खूबियों को 0-9 तक अंक देने को कहा गया. जिसमें उम्र, आकर्षण, शारीरिक बनावट, इंटेलीजेंस, एजुकेशन, आय, ट्रस्ट, उनकी सोच और इमोश्नल अटैचमेंट भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें-केवल स्वादिष्ट ही नहीं सेहत के लिए भी फायदेमंद है भिंडी, प्रेगनेंसी में खाने से होता है ये लाभ

वहीं शोधकर्ताओं के मुताबिक ज्यादातर लोग अपना पार्टनर चुनते वक्त शारीरिक बनावट और फिजिकल अपीयरेंस नोटिस करते हैं. लेकिन कम उम्र के लोग अपने लिए साथी ढूंढते वक्त लुक्स देखते हैं और बड़ी उम्र के लोग अच्छी पर्सनैलिटी खोजते हैं.

पैसे वाला पार्टनर खोजती हैं महिलाएं
शोधकर्ताओं की मानें तो महिलाएं गरीब पार्टनर नहीं चुनती हैं. वह हमेशा अच्छी इनकम वाला ही पार्टनर चुनती हैं. 

Watch LIVE TV-

Trending news