Chhattisgarh Cabinet Meeting: महानदी भवन में साय कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2086931

Chhattisgarh Cabinet Meeting: महानदी भवन में साय कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ के मंत्रालय महानदी भवन में आज विष्णु देव साय की कैबिनेट मीटिंग होनी है. इस मीटिंग (CG Cabinet Meeting) में कई जनकल्याण कारी प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है. 

Chhattisgarh Cabinet Meeting: महानदी भवन में साय कैबिनेट की अहम बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद सीएम विष्णु देव (CM Vishnu Deo Sai) ने कई कैबिनेट बैठक की. इसमें जनता के हितों में कई फैसले लिए गए थे. आज फिर नवा रायपुर के महानदी भवन (Mahanadi Bhawan) में साय की कैबिनेट बैठक होनी है इसमें महतारी वंदन योजना और बजट सत्र को लेकर चर्चा हो सकती है. साथ ही साथ मोदी की गारंटी पर मुहर लगने की संभावना है. 

इन विषयों पर चर्चा 
विष्णु देव साय की कैबिनेट बैठक में आज छत्तीसगढ़ के लिए मोदी की में किए गए वादे महतारी वंदन योजना पर मुहर लग सकती है. बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीने 1 रूपए यानि की साल में 12 हजार रुपए दिए जाएंगे.  इसके अलावा आज की बैठक में बजट सत्र को लेकर भी चर्चा हो सकती है. CM विष्णु देव साय की अध्यक्षता में ये बैठक आज शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर में मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित होगी. 

लिए गए थे फैसले 
सीएम विष्णु देव साय ने पिछली कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए थे.  बैठक में तृतीय अनुपूरक अनुमान वर्ष 2023-2024 का विधानसभा में उपस्थापन के लिए छत्तीसगढ़ विनियोग विधेयक-2024 के प्रारूप का अनुमोदन किया गया था. इसके अलावा बजट अनुमान वर्ष 2024-25 का विधानसभा में उपस्थापन के लिए छत्तीसगढ़ विनियोग विधेयक-2024 के प्रारूप का अनुमोदन किया गया था. 

साथ ही साथ छत्तीसगढ़ आबकारी नीति वित्तीय वर्ष 2024-25 का अनुमोदन किया गया था. इसमें फैसला लिया गया था कि कोई भी नई मदिरा दुकान नहीं खोली जाएगी और छत्तीसगढ़ सिविल न्यायालय (संशोधन) विधेयक-2024 के प्रारूप का अनुमोदन किया गया था. इसके अलावा माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर में ज्वाईंट रजिस्ट्रार के 5 पद पर आकस्मिकता निधि से सृजित करने का निर्णय लिया गया था.  ऐसे में आज होने वाली बैठक भी काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि कल केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा. 

Trending news