Today Weather Update: MP में झुलसाएगा सूरज! कई जिलों लू का रेड अलर्ट, पारा 46 के पार, छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2265333

Today Weather Update: MP में झुलसाएगा सूरज! कई जिलों लू का रेड अलर्ट, पारा 46 के पार, छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़  में भीषण गर्मी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

Today Weather Update: MP में झुलसाएगा सूरज! कई जिलों लू का रेड अलर्ट, पारा 46 के पार,  छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कहीं- कहीं पर नौतपा का असर दिख रहा है तो कहीं पर बारिश ने गर्मी से हल्की राहत दिख रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में रेड का लू अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भीषण गर्मी लोगों को झुलसाने का काम करेगी. इसके अलावा कई जिलों में बारिश की भी संभावना है. जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी तापमान बढ़ने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो का कहर देखने को मिला. प्रदेश के राजगढ़ निवाड़ी, सागर गुना सहित कई जिलों में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया. इसके अलावा प्रदेश के जावरा, महेश्वर, बड़वाह समेत कई जगह आंधी के साथ बारिश हुई. 

लू का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के रतलाम, धार-राजगढ़ में लू का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा अलीराजपुर, झाबुआ, शाजापुर, आगर मालवा, गुना, शिवपुरी, भिंड, श्योपुरकलां, उज्जैन, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, हरदा, देवास, मंदसौर,नीमच, अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया, मुरैना,  कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, मैहर, दमोह जिलो में लू का अलर्ट घोषित किया गया है. इसके अलावा एक दर्जन जिलों में हल्की बारिश का भी अलर्ट जारी हुआ है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश सके अलावा छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी पड़ रही थी.  गर्मी के चलते मौसम विभाग ने 28 से 30 मई तक यलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विभाग ने हीट वेव की चेतावनी भी दी है. 28 मई यानि की आज प्रदेश की राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, पेंड्रा, मुंगेली, राजनांदगांव, मोहला मानपुर, खैरागढ़, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम में हिट वेव की संभावना है. इसके अलावा  29 और 30 मई को रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग सम्भाग के सभी जिलों में हीट वेव चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

Trending news