आज पासिंग आउट परेड में देश को मिले 186 वीर जवान, तिरंगे के समक्ष ली राष्ट्र सेवा की शपथ
Advertisement

आज पासिंग आउट परेड में देश को मिले 186 वीर जवान, तिरंगे के समक्ष ली राष्ट्र सेवा की शपथ

संबोधन में मुख्य अतिथि ने रेजिमेंट के गौरवशाली इतिहास और उन वीर सैनिकों की शहादत का उल्लेख किया जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए.

 

186 नए सैनिको ने तिरंगे के समक्ष ली राष्ट्र सेवा की शपथ

अतुल अग्रवाल/ सागर: सागर में महार रेजिमेंट केंद्र में रेजिमेंट के कोर्स 144 के नए सैनिकों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इस परेड में 186  सैनिको ने तिरंगे के समक्ष राष्ट्र सेवा की शपथ ली. परेड का आयोजन रेजिमेंट के अनुसुइया प्रसाद परेड ग्राउंड में किया गया. 34 सप्ताह के कठिन सैन्य प्रशिक्षण के बाद कोर्स क्रमांक 144 के नवसैनिको की यह परेड आयोजित की गई थी.

नवसैनिकों को विशिष्ठता मैडल दिए
नवसैनिकों की भव्य परेड के बाद महार रेजिमेंट का आदर्श वाक्य "यश सिद्धि गुंजायमान" हो उठा. इन युवा सैनिको की आज की पासिंग आउट परेड के मुख्य अतिथि बिग्रेडियर नवनीत जरयाल कमांडेंट महार रेजिमेंट केंद्र थे. जिन्होंने परेड की सलामी ली. केंद्र के कमांडेन्ट द्वारा प्रशिक्षण अवधि में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले नवसैनिको को विशिष्ठता मैडल प्रदान किये गए.

शहीदों को किया नमन
आज के इस आयोजन में सेना के अधिकारियों सैन्य प्रशिक्षु उपस्थित रहे. आज के कार्यक्रम में कुल 186 नव सैनिकों ने शपथ ली. पासिंग आउट परेड के बाद परेड के संबोधन में मुख्य अतिथि ने रेजिमेंट के गौरवशाली इतिहास और उन वीर सैनिकों की शहादत का उल्लेख किया जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए.

नए सैनिकों का हौसला बढ़ाया
नवसैनिकों को वर्तमान चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों के प्रति आगाह करते हुए निःस्वार्थ भाव से सतर्कता पूर्वक सैन्य कर्तव्यों का पालन के लिए प्रेरित किया. उन्होंने केंद्र में रिकूटों को दिए जाने वाले उच्च प्रशिक्षण के प्रति संतोष व्यक्त किया. इस अवसर पर उन्होंने स्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेई की कविता भी सुनाई.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस सत्ता में लौटी तो कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 लागू करने पर होगा विचार'- दिग्विजय सिंह का ऑडियो हुआ लीक

WATCH LIVE TV

Trending news