Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1764656
photoDetails1mpcg

रॉयल एनफील्ड की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, भारत में लॉन्च हुई हार्ले-डेविडसन की सबसे सस्ती बाइक, देखें कीमत और डिजाइन

अमेरिकी क्रूजर बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन (Harley-Davidson) ने  आखिरकार भारत में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए सस्ती बाइक लॉन्च कर दी है. यह हार्ले की ओर से लॉन्च की गई भारत में सबसे सस्ती बाइक है. इस बाइक भारत में हीरो मोटोकॉर्प के कोलेबरेशन के साथ उतारा गया है. यह कम बजट में क्रूजर खरीदने के लिए के लिए बहुत अच्छा ऑप्शन है. 

1/7

हार्ले की नई बाइक का नाम Harley-Davidson X440 है. भारत में इस बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.29 लाख रुपये रखी गई है. खास बात ये है कि नई बाइक को स्पेशली इंडियन मार्केट के हिसाब से डिजाइन किया गया है.

2/7

हार्ले-डेविडसन X440 में का डिजाइन कंपनी की पुरानी बाइक XR1200 से काफी मिलता-जुलता है. गोल हेडलैंप और टियरड्रॉप-आकार वाले फ्यूल टैंक के साथ रेट्रो डिजाइन रखा गया है. बाइक में आपको एलईडी लाइटिंग, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे कई एडवांस और मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं. 

3/7

हार्ले की इस बाइक में 398 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन देखने को मिल जाता है. यह इंजन 27 बीएचपी की पावर और 38 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. 

4/7

इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बाइक में आगे सिंगल फ्रंट फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक ऑब्जर्वर लगे हैं. ब्रेकिंग के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक हैं. फ्रंट में 320 मिमी डिस्क ब्रेक मिलते हैं. 

5/7

नई X440 वैश्विक स्तर पर हार्ले-डेविडसन के लिए एक नया अध्याय है, क्योंकि यह मॉडल भारत सहित कई उभरते बाजारों की जरूरतों को पूरा करेगा. यह इस साल की शुरुआत में चीन के लिए पेश किए गए हार्ले-डेविडसन एक्स 350 और एक्स 500 मॉडल से भी अलग है.

6/7

हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले के लिए रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन का काम संभालेगी और कंपनी साल के अंत तक मौजूदा 15 डीलरशिप से काफी हद तक विस्तार करेगी.

7/7

हार्ले-डेविडसन X440 भारत में मौजूद RE Classic 350 और Meteor 350 जैसे बेस्टसेलर के अलावा Honda H’ness CB350, बेनेली इम्पीरियल 400 और ट्रायम्फ स्पीड 400 से होगा.