Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2008865
photoDetails1mpcg

Best Resorts in India: खत्म होते साल में इन 10 रिसॅार्ट का उठाएं लुत्फ, होगा पैसा वसूल सफर

10 Best Resorts in India: साल 2023 को खत्म होने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं, खत्म होते साल में लोग कई जगहों पर घूमने का विचार बनाते हैं. आइए हम जानते हैं कुछ ऐसे रिसॅार्ट के बारे में जहां पर आप इस साल की इंडिंग कर सकते हैं. यहां जाने के बाद आपका सफर अच्छा होगा साथ ही साथ यहां की वादियां आपको काफी ज्यादा रोमांचित करेंगी. जानते हैं यहां देश के फेमस रिसॅार्ट के बारे में. 

डिफ्लू रिवर लॉज

1/10
डिफ्लू रिवर लॉज

ये असम राज्य के काजीरंगा के पास स्थित है. जानकारों की मानें तो ये भारत के शीर्षतम रिसॅार्ट्स में से एक है. यहां पर खत्म होते साल में आप छुट्टियां बिता सकते हैं. यहां पर आपको डॉल्फ़िन नाव सफारी, चाय बागान पर्यटन सहित कई चीजें भी मिलेंगी. 

द इवॉल्व बैक

2/10
द इवॉल्व बैक

 

ये रिसॅार्ट विजयनगर साम्राज्य की राजधानी हम्पी में स्थित है.  ये घूमने टहलने के लिए काफी ज्यादा अच्छी जगह है. बता दें कि इवॉल्व बैक की वास्तुकला और आंतरिक डिजाइन उस पुराने शहर के शाही सार से प्रेरित थे, जो अब एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है. 

कुमारकोम लेक रिसॅार्ट

3/10
कुमारकोम लेक रिसॅार्ट

 

ये रिसॅार्ट केरला में स्थित है. खत्म होते साल में ये जगह घूमने के लिए काफी ज्यादा अच्छी है. बता दें कि ये लॉन में हाई टी और 2013 में ब्रिटिश शाही परिवार के 65वें जन्मदिन उत्सव के लिए प्रिंस चार्ल्स और उनके दल की मेजबानी के लिए जाना जाता है. 

हिमालयी गांव

4/10
हिमालयी गांव

 

हिमालयी गांव कसोल में स्थित है. इस रिसॅार्ट के आस - पास की खूबसूरती पर्यटकों को अपने तरफ आकर्षित करती है. बता दें कि पार्वती घाटी में, हिमालयन विलेज रिज़ॉर्ट पहाड़ी पेड़ों की सदाबहार संपदा के बीच स्थित है. 

होटल रास

5/10
होटल रास

 

भारत के सबसे अच्छे रिसॅार्ट्स में से होटल रास का भी नाम आता है. ये देलवाड़ा गांव में स्थित है, इसे लेकर कहा जाता है कि यहां एक लग्जरी रिसॅार्टस है, जो जटिल नक्काशीदार और मेहराबों से सुसज्जित है. 

आईटीसी ग्रैंड गोवा रिसॅार्ट

6/10
आईटीसी ग्रैंड गोवा रिसॅार्ट

 

आईटीसी रिसॅार्ट गोवा में स्थित है. ये समुद्र के किनारे स्थित है. इस रिसॅार्ट के से समंदर की खूबसूरती का लोग अवलोकन करते हैं. खत्म होते साल में यहां टहलना काफी ज्यादा अच्छा रहेगा. 

खैबर हिमालयन रिसॅार्ट

7/10
खैबर हिमालयन रिसॅार्ट

 

भारत देश के सबसे लग्जरी रिसॅार्ट में से खैबर हिमालयन रिसॅार्ट का भी नाम आता है. ये हिमालय में पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के अफरवाट चोटियों का काफी अच्छा दृश्य प्रदान करता है. ऐसे में आप यहां का लुत्फ उठा सकते हैं. 

मारारी बीच रिसॅार्ट

8/10
मारारी बीच रिसॅार्ट

 

ये रिसॅार्ट देश के सबसे अच्छे रिसॅार्ट में से एक माना जाता है. ये मारीकुलम में स्थित है. अगर आप चाहते हैं कि साल के अंतिम दिनों में घूमने के लिए तो यहां जा सकते हैं. 

ट्री ऑफ लाइफ रिसॅार्ट

9/10
ट्री ऑफ लाइफ रिसॅार्ट

 

ये रिसॅार्ट कचेरवाला, कुकास जयपुर में स्थित है. ये देश के सबसे अच्छे रिसॅार्ट्स में से एक माना जाता है. यहां पर आपको आउट डोर पार्किंग, रेस्टोरेंट सहित तमाम जरूरी चीजें मिल जाएंगी. 

सेराई चिकमगलूर

10/10
सेराई चिकमगलूर

सेराई चिकमगलूर को भारत का बेहतरीन रिसॅार्ट में से एक माना जाता है. ये कॉफी बागान के बीच में स्थित है. ये चिकमगलूर में स्थित है. आप खत्म होते साल में यहां घूमने जा सकते हैं.