Today Weather Update: MP में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ के मौसम में भी आएगा बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2166951

Today Weather Update: MP में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ के मौसम में भी आएगा बदलाव

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दोनों राज्यों के कई जिलों में बारिश की संभावनाएं है. 

Today Weather Update: MP में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ के मौसम में भी आएगा बदलाव

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बता दें कि प्रदेश में फिर से बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई है.  मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सिंगरौली, सीधी, रीवा सहित कई जिलों में गरज- चमक के साथ बारिश होगी.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. 

बारिश का येलो अलर्ट 
मध्य प्रदेश के मौसम में बीते तीन - चार दिन से बदलाव आया है. जिसके तहत तेज बारिश हो रही है. साथ ही साथ ओले भी गिर रहे हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना और मैहर आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो छिंदवाड़ा में 5.4, मंडला में 0.6, सिवनी में 1.6 और मलाजखंड में 3.8 मिलीमीटर बारिश हुई. 

बारिश ने मचाई तबाही 
कबीरधाम जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने जमकर तबाही मचाई है. आंधी तूफान और ओलावृष्टि ने जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के आसपास के किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है. खासकर चना और गेहूं की फसल पूरी तरह से चौपट हो गई है. जिससे किसानों को न केवल आर्थिक क्षति पहुंची है बल्कि किसान हताश भी हुए हैं. 

शहर से लगे भागूटोला में कृषि विभाग के अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया तो पता चला हजाऱो किसानों के सैंकड़ों एकड़ में लगी चने और गेहूं की अस्सी प्रतिशत फसल को पूरा नुकसान हुआ है. इस मामले में कृषि उपसंचालक अमित कुमार महान्ती ने बताया कि ओलावृष्टि से फसलों को नुक्सान हुआ है उन्हें बीमा की राशि दिलवाएंगे साथ ही जिन किसानों का बीमा नहीं हुआ है उनका आर बीसी 6-4 का मामला बनाकर मुआवजा दिलाया जाएगा. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर पिछले तीन- चार दिन से तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा ओले भी गिर रहे हैं. जिसकी वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज भी प्रदेश के पेंड्रा मरवाही, कांकेर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा कहीं कहीं पर मौसम साफ रहेगा. 

Trending news