Religious Conversions: MP में धर्मांतरण पर घमासान, वन मंत्री ने राहुल गांधी को बताया ईसाई, कांग्रेस ने किया पलटवार
Advertisement

Religious Conversions: MP में धर्मांतरण पर घमासान, वन मंत्री ने राहुल गांधी को बताया ईसाई, कांग्रेस ने किया पलटवार

मध्यप्रदेश में धर्मांतरण को लेकर राजनीति तेज हो गई है. मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े पैमाने पर धर्मांतरण के मामले सामने आए हैं. भोपाल, जबलपुर, दपमोह, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, सिंगरौली, सागर समेत कई जगह धर्मांतरण की घटनाएं सामने आई है.

Religious Conversions: MP में धर्मांतरण पर घमासान, वन मंत्री ने राहुल गांधी को बताया ईसाई, कांग्रेस ने किया पलटवार

MP religious conversion: मध्यप्रदेश में धर्मांतरण के मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गई है. मध्यप्रदेश सरकार में वन मंत्री नागर सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ईसाई बताया है. उन्होंने कांग्रेस नेता पर धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया है. वहीं कांग्रेस ने उनके इस बयान पर पलटवार भी किया है.

हम धर्मांतरण के खिलाफ लड़ रहे
डॉक्टर मोहन यादव सरकार के मंत्री नागर सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. नागर सिंह चौहान ने कहा कि हम लगातार धर्मांतरण के खिलाफ लड़ रहे हैं. धर्मांतरण के पीछे कुछ लोग लगे हुए हैं, उन्होंने एजेंडा तय किया है कि आदिवासियों को शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर बरगलाना है लेकिन मध्य प्रदेश की सरकार ने प्रयास किया है कि धर्मांतरण नहीं होना चाहिए. अभी भी बहुत निचले स्तर पर धर्मांतरण को रोकने के लिए काम करने की जरूरत है. क्योंकि धर्मांतरण करने वालों के पास शिक्षा और स्वास्थ्य दो बड़े एजेंडे हैं और हमें इस क्षेत्र में काम करने की आवश्यकता है.

राहुल गांधी खुद ईसाई हैं - वन मंत्री
वन मंत्री ने खुलकर कहा कि धर्मांतरण का राजनीतिक कनेक्शन है. कांग्रेस हमेशा ईसाई मिशनरी के साथ रही है. पूरा देश जानता है राहुल गांधी तो खुद ईसाई है. राहुल गांधी ईसाई होने के चलते धर्मांतरण को मदद करता है. मध्य प्रदेश में धर्मान्तरण को रोकना बहुत जरूरी है. सभी को साथ मिलकर काम करना होगा. मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन करने के बावजूद सरकारी सेवाओं का लाभ ले रहे हैं.

पूर्व मंत्री ने किया समर्थन
मंत्री नागर सिंह के बयान का पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने समर्थन किया है. पूर्व मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने कहा कि राहुल गांधी का आदिवासियों के धर्मांतरण में हाथ है. मंत्री नागर सिंह सही कह रहे हैं. कांग्रेस वोट बैंक के माध्यम से गरीबों का 70 साल से इस्तेमाल कर रही है. सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेसी नेता की मानसिकता मिशनरी है.

कांग्रेस ने किया पलटवार 
वहीं बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि बीजेपी सुर्खियां बटोरने के लिए ऐसी बयानबाजी करती है. वन मंत्री को पता ही नहीं कि काम क्या करना है. 25 साल से बीजेपी की सरकार है, लेकिन ये अभी तक धर्मांतरण नहीं रोक पा रही है. 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े पैमाने पर धर्मांतरण के मामले सामने आए हैं. भोपाल, जबलपुर, दपमोह, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, सिंगरौली, सागर समेत कई जगह धर्मांतरण की घटनाएं सामने आई है.

Trending news