MP News: स्कूल में लगा जय श्री राम का नारा, टीचर ने छात्र को पीटा, NCPCR सख्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1953020

MP News: स्कूल में लगा जय श्री राम का नारा, टीचर ने छात्र को पीटा, NCPCR सख्त

देश में आए दिन जय श्री राम के नारे लगाने या अन्य धार्मिक कारणों से स्कूल और कॉलेजों में होने वाले विवाद के मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर प्रदेश में विदिशा जिले के गंजबासौदा से एक मामला सामने आया है.

MP News: स्कूल में लगा जय श्री राम का नारा, टीचर ने छात्र को पीटा, NCPCR सख्त

भोपाल: देश में आए दिन जय श्री राम के नारे लगाने या अन्य धार्मिक कारणों से स्कूल और कॉलेजों में होने वाले विवाद के मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर प्रदेश में विदिशा जिले के गंजबासौदा से एक मामला सामने आया है. जहां आरोप है कि भारत माता कॉन्वेंट स्कूल में एक छात्र की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी गई, क्योंकि उसने स्कूल परिसर में जय श्री राम का नारा लगा दिया था. अब मामला बढ़ता देख स्कूल को छावनी में तब्दील कर दिया है तो वहीं राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने भी मामले को संज्ञान में लिया है.

स्कूल छावनी में तब्दील
बता दें कि विदिशा जिले के गंजबासौदा में भारत माता कॉन्वेंट ईसाई मिशनरी स्कूल संचालित किया जाता है. स्कूल में एक छात्र ने जय श्री राम का नारा लगा दिया था, जिससे गुस्साएं टीचर ने छात्र को पीट दिया. मामला सामने आने के बाद अखिल विघार्थी परिषद कार्यकर्ता पहुंच गए, और फिर पुलिस ने स्कूल में बल तैनात कर दिया.

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पास पहुंचा मामला
गंजबासौदा के भारत माता कॉन्वेंट स्कूल में जय श्री राम का नारा लगाने पर बच्चों की पिटाई का मामला अब जोर पकड़ने लगा है. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नाराज जाहिर करते हुए विदिशा पुलिस अधीक्षक को पत्र जारी कर FIR दर्ज करने को कहा है. साथ इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट कागजों के साथ-साथ 7 दिन के भीतर मांगी है.

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक लोगों ने कहा कि भारत माता कॉन्वेंट में बच्चों के जय श्री राम के नारे लगाने पर उन्हें प्रताड़ित करना मारना यह घर दंडनीय अपराध है. एसपी को पत्र लिखकर FIR दर्ज करने को कहा है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा चाहिए.

पहले भी विवादों में रहा स्कूल
गंजबासौदा के भारत माता कॉन्वेंट स्कूल का ये कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी इनके द्वारा तिलक लगाने, हाथ में कलावा बांधने को लेकर प्रताड़ित किया जाता रहा है. 
 

Trending news