MP News: कांग्रेस इस महीने में कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान, विधानसभा चुनाव में भी उठी थी यह बात
Advertisement

MP News: कांग्रेस इस महीने में कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान, विधानसभा चुनाव में भी उठी थी यह बात

MP Congress: मध्य प्रदेश में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी से आगे निकलने की तैयारी में हैं. पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने लोकसभा प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

कांग्रेस की बड़ी बैठक

Loksabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव ऐलान से पहले ही कांग्रेस ने गाहे बगाहे अपने प्रत्याशियों का ऐलान 6 महीने पहले करने की बात कही थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया उल्टा बीजेपी की पहली और दूसरी लिस्ट के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट आई थी. लेकिन अब लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने फिर इसी तरह का ऐलान किया है. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने इस बात की हिंट दी है. 

फरवरी में होगा प्रत्याशियों का ऐलान 

दरअसल, अब तक राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा चल रही थी कि कांग्रेस अपने बड़े नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़वा सकती है, लेकिन पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा 'कांग्रेस की पॉलिटकल अफेयर कमेटी और स्टेट इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई है. एमपी की सभी सीटों के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी फरवरी के महीने में ही तय हो जाएंगे. क्योंकि पार्टी ने लोकसभा चुनाव का आगाज कर दिया है. इसलिए पार्टी की तरफ से वरिष्ठ और युवा नेताओं को मिलाकर समितियां बनाई गई हैं, हम लोग काम कर रहे हैं बहुत जल्दी प्रत्याशियों के नाम अनाउंस कर दिए जाएंगे.'

आलाकमान से तय होंगे नाम 

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा 'स्क्रीनिंग कमेटी भोपाल आ सकती है और यही से प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे. फरवरी में 100 प्रतिशत प्रत्याशियों के नाम घोषित हो जाएंगे. कांग्रेस पार्टी सभी 29 सीटों पर जिताऊ उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारेंगी. जो प्रत्याशी सीट निकालकर देंगे उन्हें ही चुनाव लड़वाया जाएगा. क्योंकि जितना समय प्रत्याशियों को मिलेगा उतना बेहतर होता है. गांव-गांव और घर-घर तक पूरी रणनीति बनेगी. 

विधानसभा चुनाव में पिछड़ गई थी कांग्रेस 

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पूरी तरह से उत्साह में नजर आ रही थी. पार्टी की तरफ से कमजोर सीटों पर 6 महीने पहले प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने की बात भी कही गई थी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था. उल्टा बीजेपी ने कांग्रेस से पहले प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी थी. जबकि कांग्रेस ने चुनाव के ऐलान के बाद ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. लेकिन पार्टी विधानसभा चुनाव से सीख लेकर लोकसभा चुनाव में पहले ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने की तैयारियों में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः MP Congress: मध्य प्रदेश में BJP की राह चल सकती है कांग्रेस, लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं यह बड़े नेता

Trending news