MP Assembly Elections: मतगणना से पहले अलर्ट मोड पर निर्वाचन आयोग, बैठक कर अधिकारियों को दिया ये निर्देश
Advertisement

MP Assembly Elections: मतगणना से पहले अलर्ट मोड पर निर्वाचन आयोग, बैठक कर अधिकारियों को दिया ये निर्देश

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में बीते 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था. अब आने वाले 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. मतगणना को लेकर इलेक्शन कमीशन (Election Commission Meeting) ने बैठक की है इस दौरान अधिकारियों को कई निर्देश दिए हैं. 

MP Assembly Elections: मतगणना से पहले अलर्ट मोड पर निर्वाचन आयोग, बैठक कर अधिकारियों को दिया ये निर्देश

प्रमोद शर्मा/ भोपाल: मध्य प्रदेश (MP Chunav) में बीते 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था. अब आने वाले 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. इससे पहले इलेक्शन कमीशन (Election Commission Meeting) पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. जिसके तहत आज काउंटिंग लेकर जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ इलेक्शन कमीशन ने बैठक की. इस दौरान कमीशन ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को प्रति दिन ईवीएम स्ट्रांग रूम का दो बार करें निरीक्षण करके रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया. इसके अलावा भी अधिकारियों को और कई निर्देश दिए गए हैं.

बैठक में कही गई बातें 
मतगणना से पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने सभी जिला कलेक्टर/जिला निर्वाचन अधिकारीयों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की, इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारियों को स्ट्रांग रूम और जिस जगह पर पोस्टल बैलेट रखा गया है, उसका प्रति दिन दो बार सुबह और शाम निरीक्षण करके निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: MP Election: दिग्विजय सिंह समेत इन कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

इसके अलावा कहा गया है कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी सजग और सतर्क रहें और मतगणना को पारदर्शी प्रक्रिया से सम्पन्न कराएं, स्ट्रांग रूम में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की सुरक्षा व्यवस्था की जाए, मतगणना के दिन लाइट की आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना प्रभावित न हो, साथ ही साथ कहा कि सभी मतगणना केन्द्रों पर अग्निशमन यंत्र भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहें. 

इस दिन होगी मतगणना 
बता दें कि प्रदेश भर में बीते 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों पर मतदान हुए थे. जिसके बाद से ही लगातार चुनाव आयोग मतगणना को सही तरीके से संपन्न कराने के लिए सजग है. अब आने वाले 3 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. मतगणना का प्रारंभ सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट के साथ होगा, जबकि 8:30 बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना शुरू होगी. मतगणना में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी तरह से चुनाव आयोग सजग है.

Trending news