Ladli Behna Yojna: लाड़ली बहनों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! इस दिन मिलेंगे 11वीं किस्त के 1250 रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2183334

Ladli Behna Yojna: लाड़ली बहनों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! इस दिन मिलेंगे 11वीं किस्त के 1250 रुपये

Ladli Behna Yojana 11th Installment: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लाड़ली बहनों को तोहफा दिया है. सरकार की ओर लाड़ली बहना योजना की 11वीं किस्त 5 दिन पहले जारी होगी.

 

Ladli Behna Yojna: लाड़ली बहनों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! इस दिन मिलेंगे 11वीं किस्त के 1250 रुपये

Ladli Behna Yojana 11th Installment:  मध्यप्रदेश की लाड़ली  बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 11वीं किस्त में बड़ा बदलाव किया है. योजना की किस्त के लिए बहनों को 10 तारीख का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि सरकार के द्वारा इस बार तय तारीख से 5 दिन पहले ही महिलाओं को 11वी किस्त का पैसा भेजा जाएगा. खुद सीएम मोहन यादव ने इसकी जानकारी X पर पोस्ट कर दी है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की महिलाएं इस योजना के तहत दसवीं किस्त का पैसा प्राप्त कर चुकी हैं, अब लाड़ली बहनों को 11वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है. बता दें कि 10वीं किस्त महिलाओं को शिवरात्रि त्योहार के चलते 10 मार्च की जगह 1 मार्च को ट्रांसफर की गईं थी. अब सीएम की पोस्ट से अंदाजा लगाया जा रहा है कि सरकार 5 अप्रैल तक महिलाओं को 11वी किस्त भेज दी जाएगी.

1250 रुपए हर महीने मिलते हैं 
बता दें कि लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीने सरकार की तरफ से 1250 रुपए की राशि उनके खातों में ट्रांसफर की जाती है. पहले सरकार ने 1000 रुपए ट्रांसफर करने की योजना बनाई थी, उसके बाद राशि में 250 रुपए और बढ़ाएंगे गए थे, जिसके बाद से फिलहाल 1250 रुपए ट्रांसफर किए जा रहे हैं. 

इन्हें नहीं मिलेगा योजना का लाभ
इस योजना का लाभ पाने वालों के लिए कई शर्तें थी. जिसमें कहा गया था कि जो बहनें इनकम टैक्स के दायरे में ना आती हों, अगर संयुक्त परिवार है तो पांच एकड़ से ज्यादा जमीन न हो, परिवार में कोई भी व्यक्ति सरकारी नौकरी न करता हो. घर पर ट्रैक्टर, चारपहिया वाहन न हो, इसके अलावा पूर्व सांसद, विधायक, पंचायत सदस्यों की पत्नि न हों, इन लोगों को इसका लाभ नहीं मिलेगा.

मई में शुरू हुई थी योजना
गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना को पिछली सरकार ने चुनाव से पहले मई 2023 में शुरू की थी. जिसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपये देने का फैसला लिया गया था. जून में इसकी पहली किस्त जारी की गई थी. इसके बाद राखी पर इस योजना की राशि को बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया. अब तक इसकी 10 किस्तें जारी हो गई है.

Trending news