Gwalior News: पिता माधवराव का वो सपना, जिसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया पूरा, दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2294191

Gwalior News: पिता माधवराव का वो सपना, जिसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया पूरा, दिया बड़ा बयान

MP NEWS: केंद्रीय मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार अपने होम टाउन ग्वालियर पहुंचे. यहां उन्होंने ग्वालियर क्रिकेट स्टेडियम और मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने पिता माधवराव सिंधिया के उस सपने का जिक्र किया, जो आज पूरा हुआ.

Gwalior News: पिता माधवराव का वो सपना, जिसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया पूरा, दिया बड़ा बयान

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में नवनिर्मित स्टेडियम के उद्घाटन और मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- 'मेरे पूज्य पिताजी (स्व. माधवराव सिंधिया) का इंटरनेशनल स्टेडियम का सपना आज पूर्ण होने जा रहा है.' 210 करोड़ की लागत से बने स्टेडियम का उद्घाटन शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की मौजूदगी में किया गया. आज से ही इस स्टेडियम में IPL की तर्ज पर मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग (MPL) की शुरुआत की जा रही है.

नवगठित मोदी सरकार में दूरसंचार विभाग मिलने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ' मैं धन्यवाद अर्पित करना चाहता हूं प्रधानमंत्री जी का कि उन्होंने मुझे संचार मंत्रालय, डाक विभाग और उत्तर पूर्वी राज्यों के विकास की जिम्मेदारी दी है.  जिस तरीके से मैने इस्पात और नागर विमानन के क्षेत्र में कार्य किया है और उस पर पूर्ण रूप से पिछले 6 दिनों से शुरुआत कर ली है. मेरी यही कोशिश रहेगी कि प्रधानमंत्री जी आशा और अभिलाषाओं पर इन दोनों विभागों में मैं खरा उतर पाऊं.'

पहली बार ग्वालियर आए सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर दौरे पर आए हैं. यहां आज वे रोड शो में शामिल होंगे. सिंधिया सागर ताल पर जल गंगा संवर्धन अभियान में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ शामिल होंगे. सिंधिया नाइट स्टे ग्वालियर में करेंगे और 16 जून को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. सिंधिया के अलावा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी आज ग्वालियर दौरे पर हैं. आज उन्होंने ग्वालियर को 179 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. “जल गंगा संवर्धन अभियान” के तहत सागर ताल पर जनप्रतिनिधियों के साथ श्रमदान किया. 

 

सिंधिया की बड़ी जीत
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस लोकसभा चुनाव में गुना सीट से जीत दर्ज की है. सिंधिया ने कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह को 5 लाख 40 हजार 929 वोटों से हराया है. सिंधिया ने पिछली मोदी सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री थे. इस बार उन्हें संचार और उत्तर पूर्वी राज्यों के विकास मामलों का मंत्री बनाया गया है.ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस की मनमोहन सिंह की सरकार में भी केन्द्रीय मंत्री रहे हैं. हालांकि वे बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.

रिपोर्ट: म

Trending news