अब डरा रहे ब्लैक फंगस के मामले, बीते 5 दिनों में बढ़ा मौत का आंकड़ा
Advertisement

अब डरा रहे ब्लैक फंगस के मामले, बीते 5 दिनों में बढ़ा मौत का आंकड़ा

ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य महकमे ने अपनी व्यवस्थाओं को और बढ़ा लिया है.

अब डरा रहे ब्लैक फंगस के मामले

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: खबर जबलपुर से है जहां एक तरफ कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं तो दूसरी तरफ ब्लैक फंगस के मामलों में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है. जबलपुर जिले में बढ़ते ब्लैक फंगस के मामलों ने स्वास्थ्य महकमे को भी चिंता में डाल दिया है. यदि आंकड़ों की बात करें तो जबलपुर जिले में अब तक 210 ब्लैक फंगस के मरीज सामने आ चुके हैं.

मरीज़ों का इलाज चल रहा
हालांकि यह मरीज केवल जबलपुर के नहीं है बल्कि आसपास के जिलों से भी जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करा रहे हैं.

116 एक्टिव केस बाकी
स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य महकमे ने अपनी व्यवस्थाओं को और बढ़ा लिया है. पिछले 20 दिनों में जबलपुर में कुल 210 मरीज सामने आए हैं. जिनमें से 80 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. वही फिलहाल 116 एक्टिव केस बाकी है लेकिन मृतकों की संख्या भी बढ़ी है.

पर्याप्त व्यवस्थाएं मौजूद
क्षेत्रीय स्वास्थ्य संचालक डॉ संजय मिश्रा ने बताया कि जबलपुर में अब तक ब्लैक फंगस से 14 मरीजों की जान चली गई है. बीते 5 दिनों में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाला इंजेक्शन और दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा दी गई है. आने वाले दिनों में यदि आंकड़ा बढ़ता भी है तो स्वास्थ्य महकमे के पास पर्याप्त व्यवस्थाएं मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: 16 हजार फ़िल्मी गाने गाने वाले, 8 फ़िल्म फेयर अवॉर्ड लेने वाले 'दादा' का घर खंडहर में तब्दील, कौन है ये शख्सियत जानकर होश उड़ जाएंगे

WATCH LIVE TV

Trending news