IPL News: आईपीएल में इस बार ये खिलाड़ी ले रहे सबसे ज्यादा सैलरी, इन दिग्गजों का नाम भी हैं शामिल
Advertisement

IPL News: आईपीएल में इस बार ये खिलाड़ी ले रहे सबसे ज्यादा सैलरी, इन दिग्गजों का नाम भी हैं शामिल

IPL News: आईपीएल के लिए इस बार हुए मिनी ऑक्शन में आईपीएल इतिहास में अब तक के सबसे महंगे प्लेयर मिचेल स्टॉर्क बन गए हैं. ऐसे में यह जानना आपके लिए दिलचस्प होगा कि इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी किस खिलाड़ी को मिलने वाली है. 

IPL News

IPL 2024: आईपीएल 2024 का इंतजार अब फैंस अब बेसब्री से कर रहे हैं. खास बात यह भी है कि आईपीएल के लिए हुए मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को टीमों ने बड़े-बड़े दामों पर खरीदा है. आईपीएल का रोमांच ही ऐसा है जहां खिलाड़ी एक ही सीजन में अपना जलवा बिखेर देते हैं. इस बार मिनी ऑक्शन में टीमों को मजबूत बनाने के लिए खिलाड़ियों पर बड़े-बड़े दांव लगाए गए हैं. ऐसे में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस बार सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले हैं. 

इस बार जमकर बरसा पैसा 

आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस बार सभी 10 टीमों ने जमकर पैसा खर्च किया है. खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क को केकेआर ने  24.75 करोड़ में खरीदा है, जो आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली थी. इसके अलावा इस बार जो सबसे ज्यादा सैलरी ले रहे हैं उनमें भी ज्यादातर खिलाड़ी विदेशी है.

मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर सबसे ज्याद महंगी बोली लगी है. उन्हें  24.75 करोड़ में खरीदा गया है. ऐसे में इस बार सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी मिचेल स्टॉर्क ही बने हैं. 

पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)

मिचेल स्टार्क के बाद सबसे ज्यादा सैलरी पाने के मामले में उनके हमवतन पैट कमिंस का नाम आता है. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए की बड़ी बोली लगाकर खरीदा है. कमिंस भी आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे प्लेयर हैं. माना जा रहा है कि इस बार सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी भी दे सकती है. 

सैम कुरेन (इंग्लैंड)

पंजाब किंग्स के तेज ऑलराउंडर सैम कुरेन इस साल सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. कुरेन को पिछले साल की नीलामी में 18.5 करोड़ में खरीदा था. वह पिछले सीजन के सबसे महंगे प्लेयर थे. सैम कुरेन गेंद और बल्ले से धमाल मचाते हैं. 

कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया)

सबसे ज्यादा सैलरी पाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का नाम आता है. ग्रीन इस बार आरसीबी की तरफ से खेलेंगे. उन्हें इस बार आरसीबी ने मुंबई से रिटेन किया है. उनकी रकम 17.5 करोड़ रुपए है. 

केएल राहुल  (भारत)

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान और टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले खिलाड़ियों में पांचवें स्थान पर हैं. लखनऊ ने उन्हें 17 करोड़ में रिटेन किया है. वह पिछले दो सीजन से टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. 

रोहित शर्मा (भारत)

मुंबई इंडियंस ने इस बार रोहित शर्मा को 16 करोड़ में रिटेन किया है. 2013 से वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन इस बार वह टीम में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे. क्योंकि टीम ने हार्दिक पांड्या को इस बार कप्तानी की जिम्मेदारी दी है. 

रविंद्र जडेजा (भारत) 

पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में शानदार जीत दिलाने वाले टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं. चेन्नई उन्हें 16 करोड़ में रिटेन कर चुकी है. 

ऋषभ पंत (भारत)

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने एक्सीडेंट की वजह से पिछला सीजन मिस कर दिया था. लेकिन इस बार उनकी वापसी होने वाली है. दिल्ली ऋषभ को बतौर कप्तान 16 करोड़ में रिटेन कर चुकी थी. पंत के फैंस भी बेसब्री से मैदान में उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं. 

आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल एक बार फिर से केकेआर की तरफ से धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. केकेआर ने उन्हें इस सीजन के लिए 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. बतौर खिलाड़ी वह सबसे ज्यादा सैलरी लेने के मामले में 9वें नंबर पर हैं. 

निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज)

सबसे ज्यादा सैलरी पाने के मामले में 10वें नंबर पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन का नाम है. पूरन लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हैं, टीम ने उन्हें 16 करोड़ में रिटेन किया था. पूरन ने पिछले सीजन में कई बड़ी पारियां खेली थी. 

Trending news