Ujjain News: विक्रमोत्सव में CM ने ली छात्रा के साथ सेल्फी, पढ़ाई में हेल्प का दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2146315

Ujjain News: विक्रमोत्सव में CM ने ली छात्रा के साथ सेल्फी, पढ़ाई में हेल्प का दिया आश्वासन

Ujjain News: उज्जैन शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में विक्रमोत्सव कार्यक्रम चल रहा है. कार्यक्रम में हेमा मालिनी ने शिव/दुर्गा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी. इस दौरान वहां सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) पहुंचे थे,यहां पर सीएम ने एक छात्रा के साथ सेल्फी ली और पढ़ाई को लेकर आश्वासन दिया. 

Ujjain News: विक्रमोत्सव में CM ने ली छात्रा के साथ सेल्फी, पढ़ाई में हेल्प का दिया आश्वासन

Vikramotsav 2024: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain News) में इस समय विक्रमोत्सव कार्यकम चल रहा है. इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया मोहन यादव सहित कई नेता पहुंचे थे. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने 19 साल की लड़की के साथ सेल्फी ली और UPSC की पढ़ाई में मदद करने के लिए आश्वासन दिया. इसके अलावा सीएम ने 370 फ़िल्म टैक्स फ्री और आईआईटी ऑफ कैंपस के बारे में भी बात कही. 

सीएम ने दिया आश्वासन 
प्रदेश के मुखिया मोहन यादव विक्रमोत्सव कार्यकम में पहुंचे थे. ये कार्यक्रम शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में चल रहा है. कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव हेमा मालिनी की शिव/दुर्गा नृत्य नाटिका की प्रस्तुति में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने 19 साल की लड़की के साथ सेल्फी ली और UPSC की तैयारी में मदद करने का आश्वासन दिया. 

आर्थिक स्थिति के बारे में ली जानकारी 
लड़की ने पहले सेल्फी ली और सीएम से कहा कि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है. मां घर- घर जाकर झाड़ू बर्तन करती हैं और पिता पुताई का काम करते हैं. पिता से और मां से लड़ाई झगड़ा भी होता है. वो परिवार में एकलौती बेटी है छोटा भाई 10 वीं क्लास में पढ़ाई करता है. आगे बोलते हुए लड़की ने सीएम से बताया कि 10वीं में उसके 95% थे जबकि 12वीं में 91% थे. इसके अलावा उसने बताया कि वो UPSC क्लियर करना चाहती है लेकिन पढ़ने के लिए पैसे नहीं हैं.  बता दें गर्ल की स्कूल की शिक्षा इंदौर के बाल विनय मंदिर से हुई है. अभी वो बीटेक सेकेंड ईयर में पढ़ाई करती है. खुद से वो बच्चों को पढ़ाकर अपनी पढ़ाई करती है. 

आईआईटी ऑफ कैंपस को लेकर बोले सीएम 
कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने 370 फ़िल्म और आईआईटी ऑफ कैंपस को लेकर भी बयान दिया. आईआईटी ऑफ कैंपस को लेकर कहा कि शुक्रवार को एक बड़ा काम होने वाला है. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली से वर्चुअल जुड़ेंगे. मैं यहां उज्जैन में रहकर इसको प्रारंभ करुंगा.  उज्जैन में आईआईटी क्षेत्र में ये एक बहुत बड़ी क्रांति है टेक्नोलॉजी को लेकर भविष्य में एमपी के लिए ये एक बड़ी सौगात है. साथ ही साथ कहा कि पीएम ने उज्जैन को मेडिकल डिवाइस पार्क दिया है ऐसे में ऑफ कैंपस आईआईटी का और महत्व बढ़ेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमने निर्णय किया है कि राज्य शासन के द्वारा 370 फ़िल्म को टैक्स फ्री किया जाए.

Trending news