Famous Waterfall: गर्मियों की छुट्टियों में करें छत्तीसगढ़ की सैर, पैसा वसूल मजा देंगे ये वॉटरफॉल!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2120808

Famous Waterfall: गर्मियों की छुट्टियों में करें छत्तीसगढ़ की सैर, पैसा वसूल मजा देंगे ये वॉटरफॉल!

Famous Waterfall in Chhattisgarh: लोग गर्मियों की छुट्टियों में घूमना टहलना पसंद करते हैं. ऐसे में इस साल अगर आप गर्मियां की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन जगहों पर जा सकते हैं. 

Famous Waterfall: गर्मियों की छुट्टियों में करें छत्तीसगढ़ की सैर, पैसा वसूल मजा देंगे ये वॉटरफॉल!

Chhattisgarh Tourist Place: सर्दियों का सीजन लगभग खत्म होने वाला है. इसके बाद धीरे- धीरे गर्मियों का सीजन शुरू हो जाएगा. गर्मियों के दिनों में लोग घूमने- टहलने के लिए देश भर की कई जगहों पर जाते हैं. अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं छत्तीसगढ़ के कुछ ऐसे वॉटरफॉल के बारे में जहां घूमकर आप गर्मियां की छुट्टियां बिता सकते हैं. यहां की वादियां आपको पैसा वसूल मजा देंगी. 

अमृतधारा वॉटरफॉल
अमृत धारा वाटरफॉल कोरिया जिले में स्थित है. यह हसदेव नदी पर बना हुआ है. ये वॉटरफॉल बैकुंठपुर और मनेंद्रगढ रोड में स्थित है. बता दें कि इस वाटरफॉल की ऊंचाई लगभग 90 फीट है औरछत्तीसगढ़ पर्यटन विभाग की ओर से जलप्रताप के आसपास पर्यटकों के लिए काफी सुविधाएं विकसित की गई है. इस वॉटरफॉल के पास गार्डन भी बनाया गया है. जहां आप पिकनिक मनाने के लिए जा सकते हैं. 

कुबेर घाट वॉटरफॉल
कोरिया जिले में अमृतधारा वॉटरफॉल के अलावा कुबेर घाट वॉटरफॉल भी लोगों को अपनी तरफ खींचता है. ये वाटरफॅाल भी हसदेव नदी पर बना हुआ. गर्मियों के दिनों में देखा जाता है कि काफी संख्या में लोग यहां पर छुट्टियां बिताने के लिए जाते हैं. ऐसे में अगर आप इस बार की गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जा सकते हैं. 

सिद्धखोल वॉटरफॉल
घूमने टहलने के लिए छत्तीसगढ़ का सिद्धखोल वॉटरफॉल भी काफी ज्यादा फेमस है. ये बलौदाबाजार से 40 किलोमीटर दूर कसडोल शहर के पास बारनवापारा के पास पहाड़ियों पर स्थित है.  इसके आस- पास जंगल है जिसकी वजह से इस वाटरफॅाल की खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है. इसे देखने के लिए देश- भर से लोग आते हैं. ऐसे में अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां जा सकते हैं. यहां जाने के बाद आपका फिर लौटने का मन नहीं करेगा. 

Trending news