आनंद महिंद्रा ने बताया अपना सपना, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- MP आकर पूरा कीजिए
Advertisement

आनंद महिंद्रा ने बताया अपना सपना, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- MP आकर पूरा कीजिए

 देश के मशहूर ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा फिल्म निर्माता बनना चाहते थे और कॉलेज में बाकायदा फिल्म की पढ़ाई भी की थी. उन्होंने 1977 के कुंभ मेले पर थीसिस फिल्म भी बनाई थी. उन्होंने इंदौर के पास एक सुदूर गांव में शूटिंग की थी.

आनंद महिंद्रा ने बताया अपना सपना, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- MP आकर पूरा कीजिए

नई दिल्ली: देश के मशहूर ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा फिल्म निर्माता बनना चाहते थे और कॉलेज में बाकायदा फिल्म की पढ़ाई भी की थी. उन्होंने 1977 के कुंभ मेले पर थीसिस फिल्म भी बनाई थी. उन्होंने इंदौर के पास एक सुदूर गांव में शूटिंग की थी. दरअसल आनंद महिंद्रा ने 45 साल पहले का अपना एक फोटो ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें उन्होंने ये जानकारी दी है. उनका सपना फिल्म निर्माता बनने का था, इसलिए उन्होंने कॉलेज में सिनेमा से जुड़े सब्जेक्ट में एडमिशन लिया था.

ट्वीट पर शेयर की तस्वीर
इंदौर के पास के एक गांव की इस फोटो के शेयर करते ही ट्विटर पर लाइक्स और कमेंट आने लगे, फैंस भी पूछने लगे कि यह फोटो कहां की है? तब महिंद्रा ने लिखा कि फोटो धार जिले के गांव डही की है. उन्होंने बताया कि वे इस गांव में सन 1977 में कॉलेज में पढाई के दौरान आए थे.

16 एमएम के कैमरे से फिल्म शूट कर रहा था
महिंद्रा ने फोटो अपलोड करते हुए लिखा- मैं एक फिल्म निर्माता बनना चाहता था. कॉलेज में फिल्म की पढ़ाई की थी. मेरी थीसिस एक फिल्म थी. इसे मैंने '1977 कुंभ मेले' में बनाया था. यह तस्वीर इंदौर के पास एक गांव में डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के दौरान की है. मैं हैंडहोल्ड 16 MM कैमरे का उपयोग कर रहा था.

सीएम शिवराज ने दिया न्योता
आनंद महिंद्रा ने बताया कि वह फिल्ममेकर बनना चाहते थे, फिल्म की शूटिंग धार में कर रहे थे. अब उनका यह ट्वीट पढ़ने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें प्रदेश में आने का न्योता दिया है. आनंद महिंदा के ट्वीट पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह वास्तव में खुलासा है. यदि आप कभी भी कैमरे के पीछे जाने की इच्छा रखते हैं, तो मप्र में आपका स्वागत है. वैश्विक फिल्म निर्माताओं का यह पसंदीदा स्थान है. महिंद्रा ने जवाब देते हुए कहा- मुझे आपका ऑफर स्वीकार हैं.

धार के एक पिता का फोटो शेयर किया था
देश के बड़े कारोबारी आनंद महिंद्रा ने इसके पहले अगस्त 2020 में भी धार की फोटो शेयर की थी. इसमें बयड़ीपुरा के रहने वाले शोभाराम के बेटे आशीष को कक्षा 10वीं में सप्लीमेंट्री आ गई थी. इस परीक्षा का सेंटर पूरे जिले में धार था. तब अपने बेटे को परीक्षा दिलाने पिता ने 105 किलोमीटर साइकिल चलाई थी. क्योंकि उस दौरान बसें बंद थी. महिंद्रा ने ट्वीट में तब लिखा था, इस पिता को सलाम जो अपने बच्चे के लिए सुनहरे भविष्य का सपना देखते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news