Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2229187
photoDetails1mpcg

MP में तीसरे चरण में मतदान बढ़ाने के लिए नया प्रयोग, बैलगाड़ी से किया अनोखा प्रचार, देखिए तस्वीरें

Lok Sabha Election 2024: एमपी में लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण में मतदान का प्रतिशत कम देखा गया है, ऐसे में अब तीसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं. 

1/8

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में आने वाली इच्छावर विधानसभा सीट पर ग्रामीणों ने अनोखे तरीके से बैलगाड़ी पर मतदान जागरूकता रैली निकाली. ग्रामीणों ने स्थानीय लोगों से मतदान में बढ़चढ़कर भाग लेने की अपील की है. 

2/8

ग्रामीणों ने बैलों की पीठ पर भी स्लोगन लिखें, जिसमें लिखा 'जागों मेरे किसान, सबसे पहले करो मतदान' ग्रामीणों ने बैलगाड़ी की यह यात्रा पूरे गांव में निकाली. 

3/8

सीहोर की इछावर तहसील के ग्राम वावङिया से कालापीपल तक ग्रामीणों ने बैलगाड़ी की यह यात्रा निकाली, इस दौरान यात्रा के आगे-आगे ढोल नगाड़े भी बजाते रहे गए.

4/8

बता दें कि निर्वाचन आयोग ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत हैं, ग्रामीणों ने बैलगाड़ियों को अच्छी तरह सजाया भी था. 

5/8

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए निकाली गई इस यात्रा में ग्रामीणों में भी उत्साह नजर आया और ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. 

6/8

बता दें कि मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में 7 मई और चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होनी है, ऐसे में निर्वाचन आयोग ने प्रयास शुरू कर दिए हैं. 

7/8

मध्य प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान हो चुका है, जबकि 17 लोकसभा सीटों पर दो और चरणों में वोटिंग होगी. 

8/8

मध्य प्रदेश में निर्वाचन आयोग लगातार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है.