Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2229325
photoDetails1mpcg

बुधवार के दिन करें ये उपाय, भगवान गणेश करेंगे हर मनोकामना पूरी

   Wednesday Astro Tips: कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर हो तो जरूर करें ये काम. भगवान गणेश और बुध देवता का आशीर्वाद मिलेगा. 

 

1/8

बुधवार का दिन गोरी पुत्र गणेश और भगवान बुध को समर्पित है. बुधवार का नाम बुध ग्रह के नाम पर रखा गया है. अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर है तो मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार  बुधवार के दिन ये उपाय जरूर करें. 

 

मां दुर्गा की पूजा

2/8
मां दुर्गा की पूजा

ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन देवी दुर्गा का दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से आपके जीवन में किसी तरह का अमंगल नहीं होगा. परिवार में भी सुख-शांति रहेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से एक लाख पाठ के बराबर फल माना जाता है.

भगवान गणेश की पूजा

3/8
भगवान गणेश की पूजा

बुधवार के दिन भगवान गणेश को शमी के पत्ते और दूर्वा चढ़ाएं. दूर्वा चढ़ाने से पहले एक बात का ध्यान रखें कि 21 दूर्वा की एक गांठ बनाकर भगवान गणेश के मस्तक पर चढ़ाएं. दूर्वा चढ़ाने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं.

 

गौ सेवा

4/8
गौ सेवा

बुधवार के दिन गाय को हरी घास या पालक अवश्य खिलाना चाहिए. ऐसा करने से आपको कई देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलेगा और आपके दोष दूर हो जाएंगे. गाय को तीन महीने तक हरी घास या पालक अवश्य खिलाना चाहिए. इससे आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

मंत्रोच्चारण

5/8
मंत्रोच्चारण

बुधवार के दिन बुध देव के मंत्रों का जाप करने से मन एकाग्र होता है और मानसिक तनाव से राहत मिलती है. साथ ही कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है. बिजनेस और करियर में उन्नति होती है. मंत्रों का जाप 14 बार करें.

*बीज मंत्र : ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः! *ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः! *ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: *प्रियंगुकलिकाश्यामं रूपेणाप्रतिमं बुधम। सौम्यं सौम्य गुणोपेतं तं बुधं प्रणमाम्यहम।।

हरी दाल का दान करें

6/8
हरी दाल का दान करें

बुधवार के दिन हरी दाल का दान करें. इससे कुंडली में बुध मजबूत होगा और मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा बनी रहेगी.

 

ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें

7/8
ऋणहर्ता  गणेश स्तोत्र का पाठ करें

आर्थिक समस्याओं से राहत पाने के लिए हर बुधवार को ऋणहर्ता  गणेश स्तोत्र का पाठ करें. इस पाठ से सुख-समृद्धि आएगी. पाठ के बाद भगवान गणेश की आरती करें.

 

घर की बेटियों को गिफ्ट दें

8/8
घर की बेटियों को गिफ्ट दें

बुधवार के दिन घर की बेटियों को गिफ्ट देने की मान्यता है. अगर बहन बड़ी हो तो उनका आशीर्वाद लेने के बाद ही उपहार दें. बहन और भांजी को उपहार दें. ऐसा करने से बिजनेस और शिक्षा में उन्नति होती है.