अग्निपथ योजना का युवाओं ने किया स्वागत, विरोध करने वालों को लेकर कही ये बात
Advertisement

अग्निपथ योजना का युवाओं ने किया स्वागत, विरोध करने वालों को लेकर कही ये बात

अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध हो रहा है, लेकिन राजगढ़ के युवाओं ने अग्निपथ योजना का स्वागत किया है.

राजगढ़

अनिल नगर/राजगढ़ : अग्निपथ योजना को लेकर पिछले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग राज्यों से चिंताजनक तस्वीरें सामने आईं हैं. हालांकि राजगढ़ में सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं ने अग्निपथ योजना का स्वागत किया है. राजगढ़ के युवाओं ने अग्निपथ योजना के लाभ बताए और इस योजना का स्वागत किया. युवाओं का कहना है कि जो लोग अग्निपथ का विरोध कर रहे हैं और देश में आगजनी की घटनाएं कर रहे हैं. उन युवकों को अग्निपथ योजना के बारे में पता भी नहीं है और माहौल खराब करने वाले साजिश के शिकार हैं. 

आज तीनों सेनाओं की हुई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस
बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर आज तीनों सेनाओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई है. आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों से अग्निपथ योजना को लेकर चर्चा की थी. जिसके बाद सेना के अधिकारियों ने योजना को लेकर सवालों के जवाब दिए हैं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि हर साल करीब 17,600 कर्मी समय पूर्व सेवानिवृत्ति लेते हैं, ऐसा नहीं है कि अग्निपथ योजना के तहत ही लोग (सेना से) बाहर आएंगे. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने अग्निपथ भर्ती योजना पर कहा कि हम सशस्त्र बलों के उम्र संबंधी प्रोफाइल को घटाने के लिए यह सुधार ला रहे हैं.

गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के तहत सरकार की योजना युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती करने की है. युवा युवा चार साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त होंगे. सेना में भर्ती होने वाले जवानों में से सिर्फ 25 फीसदी जवानों को ही रखा जाएगा और इसको लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन हो रहा है. 

Trending news