बेटी की शादी को लेकर हैं परेशान, तो करें ये खास उपाय चमक जाएगी किस्मत
Advertisement

बेटी की शादी को लेकर हैं परेशान, तो करें ये खास उपाय चमक जाएगी किस्मत

शादियों का सीजन 14 अप्रैल से शुरु हो गया है. हर माता-पिता भाई की इच्छा होती है कि उनकी बेटी बहन को मनचाहा वर और घर मिले और उनकी बेटी बहन का ससुराल में मान-सम्मान होता रहे. आइए जानते हैं क्या है वो खास उपाय जिसे करने से आपकी भी बहन बेटी शादी के बाद ससुराल में वैवाहिक जीवन का हर सुख पाएगी.

बेटी की शादी को लेकर हैं परेशान, तो करें ये खास उपाय चमक जाएगी किस्मत

नई दिल्लीः शादियों का सीजन 14 अप्रैल से शुरु हो गया है. हर माता-पिता भाई की इच्छा होती है कि उनकी बेटी बहन को मनचाहा वर और घर मिले और उनकी बेटी बहन का ससुराल में मान-सम्मान होता रहे. ऐसे लोग बहुत खुशनशीब होते हैं जिनकी बहन बेटी की शादी एक सभ्य और संस्कारी परिवार में होती है और उन्हें मनयोग्य वर मिलता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से मनचाहा घर और वर दोनों मिलता है और आपकी बेटी ससुराल में रानी बनकर राज करती है. आइए जानते हैं क्या है वो खास उपाय जिसे करने से आपकी भी बहन बेटी शादी के बाद ससुराल में वैवाहिक जीवन का हर सुख पाएगी.

शादी के चार दिन पहले करें ये उपाय
अगर आपकी बेटी बहन की शादी तय है और आने वाले दिनों में शादी होने वाली है. आप चाहते हैं कि आपकी बहन बेटी शादी के बाद सुखमय जिंदगी व्यतीत करें, तो दुल्हन की मां, मौसी या चाची को शादी के 4 दिन पहले हल्दी की 7 साबुत गांठ, पीतल के 3 सिक्के, थोड़ी सी केसर, थोड़ा सा गुड़ और मुठ्ठी भर चने की दाल पीले कपड़े में बांधकर लड़की की ससुराल की दिशा में यानी जिस दिशा में शादी तय है, उस दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से लड़की ससुराल में सुखमय जीवन जीती है और रानी की तरह राज करती है.

आर्थिक या मानसिक परेशानी के लिए उपाय
अगर आप चाहते हैं कि शादी के बाद आपकी बेटी बहन को कभी आर्थिक या मानसिक रूप से तंग न होना पड़े तो इसके लिए बेटी की शादी के पहले पीतल के बर्तन में तांबे का सिक्का और हल्दी डालें, जिसके बाद इसे दुल्हन यानी जिसकी शादी होनी है उसके उपर 7 बार घुमाएं और उसे जिस दिशा में शादी तय है उसी दिशा में फेंक दें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन के कारक गुरू प्रसन्न होते हैं और बेटी ससुराल में सुखमय रहती है. 

'ॐ सोमेश्वराय नमः' मंत्र का करें जाप 
अगर आप अपनी बेटी बहन की शादी को लेकर परेशान हैं, शादी तय होने की कगार पर आकर भी व्यवधान उत्पन्न हो जा रहा है. तो जिसकी शादी करनी है उस कन्या से भगवान शिव के शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार को दूध, जल और बेलपत्र अर्पित करना चाहिए. और भगवान शिव के सामने बैठकर  'ॐ सोमेश्वराय नमः' मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करना चाहिए. ऐसा नियमत सोमवार को करने से शीघ्र ही विवाह तय हो जाता है.

1 महीने में होगा चमत्कार
अगर आप बेटी की शादी का रिश्ता तय करने के लिए परेशान हैं तो बेटी रात को सोते वक्त तांबे के पात्र में जल रख कर भगवान विष्णु के प्रतिमा के सामने रखें और सुबह ब्रम्हमुहूर्त में चुपचाप उस पात्र को लेकर खुले आकाश के नीचे लेकर चलें जाएं और इस जल को अपनी मांग में डाले जिसके बाद उस पात्र को पुनः भगवान विष्णु के प्रतिमा के सामने रख दें. मान्यता है कि ऐसा 1 महीना नियमित कर दें तो शादी का रिश्ता फिक्स हो जाता है.

Aaj ka Rashifal: मिथुन राशि वाले रहे सावधान, कोई अपना करेगा विश्वासघात, जानिए आज का राशिफल

WATCH LIVE TV

Trending news