World Cup 2023: इंदौर में नहीं होगा वर्ल्ड कप का एक भी मैच, सिर्फ इस वजह से छिन गई मेजबानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1757709

World Cup 2023: इंदौर में नहीं होगा वर्ल्ड कप का एक भी मैच, सिर्फ इस वजह से छिन गई मेजबानी

World Cup Schedule 2023: भारत में होने वाले विश्वकप (schedule world Match)के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. विश्वकप का मैच देश के 12 शहरों में खेला जाएगा. लेकिन इंदौर के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium)में एक भी मैच नहीं होगा. 

World Cup 2023: इंदौर में नहीं होगा वर्ल्ड कप का एक भी मैच, सिर्फ इस वजह से छिन गई मेजबानी

World Cup Schedule 2023: इस साल अक्टूबर महीने से विश्वकप (world cup 2023) खेला जाएगा. इस विश्वकप के लिए आईसीसी (ICC) ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है. विश्वकप का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इसकी शुरुआत 05 अक्टूबर से होगी. विश्वकप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England Vs Australia) के बीच खेला जाएगा. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium)में होगा. इस बार विश्वकप का मैच 12 शहरों में खेला जाएगा लेकिन इसमें इंदौर का होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium Indore) नहीं है. आइए जानते हैं इंदौर को क्यों मेजबानी नहीं मिली. 

विश्वकप 2023
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी इस बार भारत देश करेगा. उद्घाटन मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में  खेला जाएगा.ये मैच इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इसे लेकर के बीसीसीई अपनी तैयारियां करने में जुटा हुआ है. इसके अलावा अगर हम भारत के पहले मैच की बात करें तो भारत का पहला मुकाबला 08 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा. 

 

 

होलकर स्टेडियम
इस बार होने वाले विश्वकप को लेकर मध्य प्रदेश के निवासियों को संभावना थी कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम को भी मेजबानी मिलेगी लेकिन आईसीसी के द्वारा जारी हुए शेड्यूल में इस स्टेडियम का नाम नहीं था. जिसकी वजह से स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हाथ लगी है. पहले चर्चा थी कि संभवत: होल्कर स्टेडियम को भी विश्वकप की मेजबानी का मौका मिले.

इस वजह से नहीं मिली मेजबानी
इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हाल में ही आस्ट्रेलिया और भारत के बीच बार्डर गावस्कर ट्राफी खेली गई थी. इस दौरान यहां पर पांच दिनों का टेस्ट मैच 3 दिन के अंदर ही खत्म हो गया था. जिसके बाद मैच रेफरी ने यहां कि पिच को खराब पिच कहते हुए तीन डिमैरिट अंक भी दिए थे. डिमैरिट नंबर देने के बाद BCCI ने इसके खिलाफ अपील की थी जिसके बाद आइसीसी ने अपना निर्णय बदला और औसत को कम करते हुए एक डिमैरिट अंक दिया था.

इसके बाद इस पिच को लेकर विवाद भी हुआ ऐसे में संभावनाएं दिखने लगी थी कि हो सकता है कि इंदौर को विश्वकप की मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है. जिसके बाद देखा गया कि शेड्यूल जारी होने के बाद इंदौर को एक भी मैच नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें: Vastu Tips For Chaturmas: चातुर्मास में अपनाएं ये चमत्कारी उपाय, मां लक्ष्मी भर देंगी खाली तिजोरी

इन शहरों में होंगे मैच
इस बार देशभर के 12 शहरों में विश्वकप का मुकाबला खेला जाएगा इसमें चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवंतपुरम, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता और धर्मशाला शामिल है.

 

Trending news