वर्क फ्रॉम होम ने बना दिया लखपति, बड़वाह के इंजीनियर ने केबीसी में जीते लाखों रुपये
Advertisement

वर्क फ्रॉम होम ने बना दिया लखपति, बड़वाह के इंजीनियर ने केबीसी में जीते लाखों रुपये

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में जाने साढ़े सात करोड़ की भारी-भरकम धनराशी जितने एवं सदी के महानायक से मिलने का सपना अधिकांश भारतीयों का हो सकता है. लेकिन इस क्विज शो में कुछ लोग ही शामिल हो पाते हैं.

वर्क फ्रॉम होम ने बना दिया लखपति, बड़वाह के इंजीनियर ने केबीसी में जीते लाखों रुपये

राकेश जयसवाल/खरगोन: सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में जाने साढ़े सात करोड़ की भारी-भरकम धनराशी जितने एवं सदी के महानायक से मिलने का सपना अधिकांश भारतीयों का हो सकता है. लेकिन इस क्विज शो में कुछ लोग ही शामिल हो पाते हैं. इन्हीं कुछ लोगों में बड़वाह की कंवर कॉलोनी के निवासी एवं पुणे की कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर गगनदीप सिंह भाटिया भी है. जो हाल ही में न सिर्फ केबीसी में शामिल हुए बल्कि सबसे तेज उंगलियां चलाकर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के सामने भी जा बैठे और हॉट सीट पर अमिताभ के कई प्रश्नों का जवाब देकर अच्छी-खासी धनराशी भी जीती है.

आपका बता दें कि केबीसी के नियम शर्तों के मुताबिक शो के टेलीकास्ट होने से पहले वे इस रकम का खुलासा नहीं कर सकते. इसके लिए सभी को 21 अक्टूबर को टेलीकास्ट होने वाले केबीसी के एपिसोड का इंतजार करना पड़ेगा. जिसमें वे हॉट सीट पर बैठे नजर आएंगे. गगनदीप सिंह की इस उपलब्धि पर उनके पूरे परिवार में ख़ुशी का माहौल है. वे शो की शूटिंग पूरी कर 16 अक्टूबर को ही बड़वाह लौटे है. इस दौरान उनके घर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है.

वर्क फ्रॉम होने ने बनाया लखपति
गगनदीप ने बताया की वे पुणे की आईटी कम्पनी में कार्यरत है. लेकिन लॉकडाउन के बाद से ही वे वर्क फ्रॉम होम के चलते वे बड़वाह में माता-पिता के साथ रह रहे है. चूंकि माता-पिता प्रतिदिन न सिर्फ केबीसी देखते थे बल्कि मोबाईल पर भी खेलते थे. कभी प्रश्नों के जवाब में अटकने पर मैं उन्हें सही उत्तर बताता था. पिता हरविंदर के बार-बार कहने पर मैंने खेलना शुरू किया. कई प्रश्नों के जवाब देने एवं निश्चित अंक मिलने पर 30 सितम्बर को केबीसी से फोन आया. 1 अक्टूबर मेल कर जानकारी मांगी एवं 2 अक्टूबर को वीडियो पर 10 प्रश्न पूछे. फिर चार दिन बाद केबीसी में सिलेक्शन का कन्फर्मेशन भी आ गया. इस तरह 16 दिनों में सिलेक्शन के साथ एपिसोड भी शूट हो गया. उन्होंने बताया की वे शो जीती गई राशी को अपने माता-पिता को भेंट करेंगे.

जिद से लिया अपने शहर का नाम
गगनदीप ने कहा अमिताभ को देखा तो विश्वास हुआ की केबीसी में हूं. जब KBC प्रोडक्शन की टीम ने कहा कि आपके इंट्रोडक्शन में हम शहर का नाम इंदौर लेंगे, तो इस पर मैंने मना कर दिया. उन्होंने कहा वे बड़वाह से है एवं बड़वाह ही बोलिए. इस तरह जब अमिताब बच्चन ने गगनदीप का परिचय देते हुए शहर का नाम बड़वाह बताया है. गगनदीप ने अमिताभ बच्चन को अपने साथ बाईक पर बैठाकर घुमाने के लिए भी कहा. जिसे सुनकर अमिताभ मुस्कुरा दिए.

शो में गूंजा जो बोले सो निहाल
अमिताभ को जब पता चला की गगनदीप के पिता हरविंदर सिंह बड़वाह गुरुसिंघ सभा के अध्यक्ष है तो अमिताभ ने हरविंदर सिंह को प्रणाम प्रधान जी कहकर सम्बोधित किया. लेकिन जब एक पड़ाव पार करने पर गगनदीप को जब अमिताभ ने हाथ में राशि का चेक दिया तो हरविंदर सिंह ने जो बोले सो निहाल का जयकारा लगाया. इस दौरान अन्य दर्शकों ने भी उसका उद्घोष किया. शो के दौरान गगन की माताजी ने अपने हाथों से बनी पिन्नी भी अमिताभ को भेंट की. जो उन्होंने स्वीकार भी की.

Trending news