Weekly Rashifal 30 may- 05 june: इस सप्ताह इन 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Rashifal 30 may- 05 june: इस सप्ताह इन 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 30 may-05 june 2022: ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से ज्योतिष मर्मज्ञ श्री नाथ प्रपन्नाचार्य से जानते है कि आपके लिए मई महीने का अंतिम सप्ताह और जून महीने का पहला सप्ताह यानी 30 मई से 05 जून तक आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का हाल.

 

Weekly Rashifal 30 may- 05 june: इस सप्ताह इन 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल

मेषः सप्ताह के शुरूआत में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह आपको शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है, विश्वासघात हो सकता हैं. कारोबार के लिए यह सप्ताह चुनौतियों भरा रहेगा. जल्दबाजी में आकर लिए गए निर्णय से छात्र भ्रमित हो सकते हैं. सप्ताह के शरुआत में ऑफिस में अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. माता पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. प्रेमी जोड़ों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा. उपाय- प्रतिदिन सुबह स्नान के बाद 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जप करते हुए शंकर जी का जलाभिषेक करें.

वृषः सप्ताह के शुरूआत में स्वास्थ संबंधी परेशानी हो सकती है. इस सप्ताह आपसी सूझबूझ से पुराना विवाद सुलझ सकता है. इस सप्ताह फिजुलखर्ची से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन से परेशान हो सकते हैं. इस सप्ताह नया कारोबार शुरू करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह लें. इस सप्ताह लवमेट के भावनाओं का ख्याल रखें. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है. शादीशुदा जातक लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं. उपाय- शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें.

मिथुनः सप्ताह के शुरूआत में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियों बढ़ सकती है. इस सप्ताह कारोबार में सामान्य लाभ होगा. मकान या जमीन लेने का योग हैं. सप्ताह के अंत तक किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपकी सारी परेशानियों का समाधान कर देगा. इस सप्ताह शैक्षणिक कार्यों से यात्रा पर जाना पड़ सकता है. वैवाहिक जोड़ों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. सप्ताह के अंत तक लवमेट के साथ मुवी देखने या घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. उपाय- मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी को बुंदी के लड्डू का भोग लगाकर गरीबों को बांट दें.\

 

कर्कः सप्ताह की शुरूआत किसी सुखद समाचार से होगी. नया कारोबार शुरू करने के लिए यह सप्ताह बेहद खास है. इस सप्ताह बेरोजगार युवाओं के रोजगार की तलाश पूरी हो सकती है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के सहयोग से समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है. उपाय- बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करते हुए उन्हें दुर्वा (दुब) चढ़ाएं.   

सिंहः सप्ताह के शुरूआत में कोई गुड न्यूज मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपके अच्छे कार्यों के चलते नौकरी में उम्मीद के मुताबिक तरक्की मिल सकती है. शैक्षणिक कार्यों के लिए की गई यात्रा लाभदायक होगी. इस सप्ताह व्यापार में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. वाहन व मकान लेने के योग हैं. इस सप्ताह कारोबार में किए गए विस्तार से लाभ मिलेगा. इस सप्ताह परिवार में धार्मिक कार्य हो सकता है. इस सप्ताह अगर आप किसी के सामने प्रेम का इजहार करते हैं तो सकारात्मक परिणाम आएगा. उपाय- गुरूवार के दिन गाय को केला और चना खिलाएं

कन्याः यह सप्ताह आपके लिए चुनौतियों भरा रहने वाला है. इस समय आपको अपनों से भी सावधान रहने की जरूरत है. किसी पर भी आंख मुंदकर विश्वास करना घातक हो सकता है. कारोबारी नया निवेश करने से पहले सोच-विचार लें, नहीं तो नुकसान हो सकता है. ऑफिस के कार्यों में की गई लापरवाही घातक हो सकती है. प्रेमी जोड़ों के लिए यह सप्ताह बेहद चनौतियों भरा रहने वाला है. इस सप्ताह छात्रों को अपने करिअर पर ध्यान देने की जरूरत है. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. उपाय- शनिवार के दिन सरसों के तेल और काले तिल का दान करें.

तुलाः यह सप्ताह आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. सप्ताह के अंत तक आपके कोई ऐसे कार्य पूरे होंगे, जिसका आप बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इस सप्ताह नौकरी में प्रमोशन होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. इस सप्ताह प्रेमी जोड़ें अगर शादी संबंधी बात माता-पिता के सामने रखते हैं तो उसका सकारात्मक परिणाम मिलेगा. उपाय- गुरुवार के दिन केले के पेड़ में जल चढ़ाएं.

 

ये भी पढ़ेंः Weekly Love Rashifal: प्रेमी जोड़ों को मिलेगा सरप्राइज, जानिए अपना लव राशिफल​

 

वृश्चिकः इस सप्ताह आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है. ऑफिस में अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता है. आवेश में आकर अभद्र भाषा का प्रयोग करना घातक हो सकता है. कारोबार में ग्राहकों से मधुर व्यवहार बनाए रखने से लाभ मिलेगा. वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेमी जोड़ें कोई भी कदम सोच-विचार कर रखें. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को धैर्य रखने की जरूरत है. उपाय- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल दें और दीपक जलाएं.

धनुः यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. इस सप्ताह शुरू किए गए कार्यों में सफलता हाथ लगेगी. इस सप्ताह नौकरी में स्थान परिवर्तन से मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. इस सप्ताह दोस्तों के सहयोग से कारोबार में मनचाहा लाभ होगा. सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के स्वास्थ को लेकर परेशान हो सकते हैं. इस सप्ताह प्रेमी जोड़ें एक दुसरे के बेहद करीब आएंगे. उपाय- प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद सुर्य भगवान को जल दें.

मकरः मकर राशि वाले लोगों को इस सप्ताह बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. गोपनीय बातों को किसी से साझा करने से बचें. अपने विश्वासघात कर सकते हैं. सप्ताह के शुरूआत में ऑफिस के कार्यों में टारगेट पूरा नहीं होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस सप्ताह शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को धैर्य रखने की आवश्यकता है. आवेश में आने से वैवाहिक जीवन में खलल पड़ सकता है. उपाय- नियमित स्नान करने के पश्चात् हनुमान चालीसा का पाठ करें. गाय को हरा चारा खिलाएं.

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी होंगी मेहरबान

 

कुंभः सप्ताह के शुरुआत में किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. लेकिन सप्ताह के अंत तक कार्यों में आई बाधा से आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. किसी तीसरे के चलते सप्ताह के अंत तक प्रेम संबंध में अड़चने आ सकती है. इस सप्ताह आपका कोई पुराना विवाद उलझ सकता है. कारोबार में की गई लापरवाही से नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी के सहयोग से आपके सारे कार्य धीरे-धीरे सफल होंगे. इस सप्ताह शैक्षणिक कार्यों के लिए की गई यात्रा लाभदायक होगी. उपाय- मंगलवार और शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें.

मीनः इस सप्ताह आपको कोई गुड न्यूज मिलने से परिवार में उत्साह का माहौल बना रहेगा. इस सप्ताह भुमि या मकान लेने के लिए योग हैं. इस सप्ताह व्यवसाय में उम्मीद से भी ज्यादा लाभ होगा. प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय अनुकूल है. सप्ताह के अंत तक आपका कोई ऐसा कार्य संपन्न होगा जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थें. परिवार में मांगलकि कार्य की योजना बन सकती है. जीवनसाथी के सहयोग से आपको हर कार्यों में सफलता मिलेगी. सप्ताह के शुरूआत में नौकरी में स्थान परिवर्तन होने की संभावना है. उपाय- काले कुत्ते को रोज रोटी खिलाएं.

 

ये भी पढ़ेंः  इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं भाग्यशाली, जानिए नाम का महत्व

disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news